Saturday, May 18, 2024

शामली में सात सौ कैमरों से होगी नगर-क्षेत्र की निगरानी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
कैराना। आपराधिक प्रव्रत्ति के लोगों पर नकेल कसने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। नगर-क्षेत्र में लगाये जा रहे सात सौ सीसीटीवी कैमरों से अब अपराधियों का बचना मुश्किल है। पुलिस द्वारा लगाए गए कैमरों की लगातार मॉनिटरिंग की जाएगी।
 नगर- क्षेत्र में आपराधिक वारदातों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से पुलिस ने सात सौ कैमरे स्थापित करने का लक्ष्य रखा है,जिनमें से चार सौ कैमरे लगाए जा चुके हैं। कस्बे में पुलिस द्वारा जिन प्वाइंटों को चिन्हित किया गया था उन पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके हैं।शामली बस स्टैंड,कांधला बस स्टैंड क्षेत्र को सीसीटीवी कैमरों से लैस किया गया है,जिनका कंट्रोल रूम कोतवाली में बनाया गया है,जहां पल- पल की गतिविधियों पर पैनी नज़र रखी जा रही है।
चौक बाजार,इमामगेट चौकी क्षेत्र समेत बाहरी क्षेत्रों को भी कैमरों से कवर किया गया है,जिनका कंट्रोल रूम अलग-अलग स्थानों पर बनाया गया है।वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोतवाली प्रभारी वीरेंद्र कासना के निर्देश पर तेज़ी से सीसीटीवी कैमरे स्थापित कराए जा रहे हैं,जिनका कंट्रोल रूम धार्मिक स्थलों व ग्राम पंचायत कार्यालयों को बनाया गया है। गांव पावटीकलां,भूरा,गोगवान,नगलराई, ऊंचागांव, दभेड़ीखुर्द आदि गांवों में कैमरे स्थापित किये जा चुके हैं,शेष स्थानों पर भी जल्द ही कैमरे लगाए जायँगे।
न्यायालय के बाहर लगे पीटीजेड कैमरे
पुलिस प्रशासन द्वारा न्यायालयों की सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए मुख्य मार्ग पर न्यायालय द्वार के बाहर पीटीजेड कैमरे लगाए गए हैं,जिनसे न्यायालय में दाखिल होने वाले प्रत्येक व्यक्ति पर कड़ी नजर रखी जाएगी और गतिविधियों को परखा जाएगा। कोतवाली प्रभारी वीरेंद्र कसाना ने बताया कि न्यायालयों की सुरक्षा के दृष्टिगत वहां पीटीजेड कैमरे लगाए गए हैं। साथ ही उन्हें कवर करने के लिए अलग से एक अन्य कैमरा भी लगाया गया है,जिससे हर समय कड़ी निगरानी रखी जा सकेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय