Friday, May 10, 2024

यूपी के पूर्व डीजीपी का दर्द-अतीक को नहीं मिला होता राजनैतिक संरक्षण, तो उसका आंतक कभी का खत्म हो चुका होता

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। उमेश पाल हत्या मामले में यूपी के माफिया-राजनेता और पूर्व सांसद अतीक अहमद की संलिप्तता को लेकर उठे बवाल के बीच, यूपी के पूर्व डीजीपी ओपी सिंह ने यह दावा करके तूफान खड़ा कर दिया कि अतीक अहमद को सियासी संरक्षण नहीं मिला होता, तब वह उसके आतंक का खात्मा कर देते।

पूर्व डीजीपी ने दावा किया कि जब वह 1989-90 में इलाहाबाद (अब प्रयागराज) के एसपी सिटी के रूप में तैनात थे, तब उन्होंने उसके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के जवाब में पुलिस की एक टीम के साथ अतीक के अड्डे पर छापा मारा था। उस समय अतीक के हजारों समर्थकों ने उन्हें गोली मारने के लिए तैयार पुलिस दल को घेर लिया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सिंह ने दावा किया कि माफिया के आदमियों द्वारा पूरी पुलिस पार्टी को मार गिराया जा सकता था, अगर उन्होंने अतीक को चेतावनी नहीं दी होती कि अगर उनके समर्थकों ने पुलिस पार्टी पर एक भी गोली चलाई, तब अतीक और उनके समर्थक दोनों को पुलिस द्वारा गोली मार दी जाएगी।

यूपी के पूर्व शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा कि वह अतीक और उसके गिरोह को वहीं गिरफ्तार करना चाहते थे, लेकिन राजनीतिक दबाव ने उनकी टीम को बिना किसी गिरफ्तारी के वापस जाने के लिए मजबूर कर दिया। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद अतीक को गिरफ्तार कर लिया जाता या उसे मार गिराया जाता, तब इतना बड़ा बखेड़ा खड़ा नहीं होता।

सिंह ने कहा कि उस समय उनके काम की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं और इलाहाबाद के लोगों ने प्रशंसा की थी, लेकिन सत्ताधारी दल माफिया का समर्थन कर रहा था, जिसके कारण उनका उदय सबसे खूंखार के रूप में हुआ। विशेष रूप से, पुलिस ने अब तक अतीक के गिरोह के केवल 10 सदस्यों का पता लगाया है और अब अन्य सदस्यों की तलाश पड़ोसी राज्यों के साथ-साथ आगरा सहित यूपी के विभिन्न शहरों में कर रही है।

इस बीच यूपी के पूर्व डीजीपी के दावों पर टिप्पणी करते हुए एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद दोनों विधायक थे और राज्य की राजनीतिक मशीनरी पर उनकी मजबूत पकड़ थी। हालांकि, अब ये दोनों एनकाउंटर में मारे जाने के डर से खुद को जेलों के अंदर सुरक्षित मानते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय