Sunday, September 8, 2024

कांवड़ यात्रा के दौरान दुकानदार के नाम की तख्ती बेहद ख़तरनाक,योगी सरकार का यह आदेश संविधान के खिलाफ- आप

मुजफ्फरनगर। आम आदमी पार्टी ने योगी सरकार के कांवड़ यात्रा के दौरान दुकानों पर दुकानदार के नाम की तख्ती लगाने के फरमान को समाज के लिए बेहद ख़तरनाक बताया है। आज आम आदमी पार्टी जिला मुजफ्फरनगर की सदर स्थित कार्यालय जिला प्रभारी डा. अरूण सिंह के प्रभार व जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक में प्रदेश सरकार के इस तुगलकी और समाज को बांटने वाले आदेश की चर्चा पर ही जोर रहा। बैठक में आये सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने एक सुर में इस आदेश के प्रति अपनी नाराज़गी प्रकट की और कहा कि यह आदेश समाज को और हिन्दू मुस्लिम भाईचारे को तोड़ने वाला बताया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिला प्रभारी डा. अरूण सिंह ने बताया कि जब से भाजपा २०२४ का आम चुनाव हारी है तब से भाजपा हताशा है और हार की हताशा और बौखलाहट में इस तरह के नफरती फरमान जारी कर रही है। उन्होंने कहा कि यह आदेश विशुद्ध रूप से तोड़ने वाली राजनीति से प्रेरित है और इसके माध्यम से भाजपा अपनी खोई हुई ज़मीन फिर से पाने की कोशिश में है।

 

जिला अध्यक्ष अरविन्द बालियान ने कहा कि प्रदेश सरकार का पूरी कांवड़ यात्रा के दौरान समाज का हर वर्ग अपनी क्षमता अनुसार कांवड़ियों की सेवा कर आशीर्वाद प्राप्त करता है लेकिन इस आदेश के माध्यम से सरकार की समाज में मौजूद भाईचारे को खत्म करने की ख़राब मंशा जाहिर होती है। उन्होंने कहा कि खाने की वस्तुएं उगाता कोई और बेचा किसी और व्यक्ति द्वारा जाता है। खरीदने वाला वस्तु की सिर्फ गुणवत्ता देखकर ही खरीदता था लेकिन इस आदेश के माध्यम से सरकार कांवड़ियों को चीजों की गुणवत्ता के हिसाब से नहीं अपितु दुकान कर लगी तख्ती के हिसाब से खरीदी के लिए उकसाने का काम कर समाज में जहर घोलने का काम कर रही है।

 

जिला महासचिव अजय चौधरी ने कहा कि योगी सरकार का यह आदेश न सिर्फ संविधान के खिलाफ है न सिर्फ कानून के खिलाफ है बल्कि हिन्दू धर्म के भी खिलाफ है। “वसुधैव कुटुम्बकम” के सिद्धांत को मानने वाले हिन्दू समाज जिसका अर्थ है कि पूरी दुनिया एक ही परिवार है और हम सभी मानव एक ही परमपिता के पुत्र-पुत्रियों के रूप में एक साथ जुड़े हैं। यह भाजपा शासित प्रदेश सरकार का आदेश इस सिद्धांत के खिलाफ है। जिला महासचिव, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, जिला मीडिया प्रभारी समेत सभी पदाधिकारियों ने कांवड़ियों से अपील की है कि वे सरकार के इस नफ़रत और समाज को बांटने की ख़राब मंशा वाले इस आदेश की अनदेखी कर हर साल की तरह पूर्ण रूप से भोले की भक्ति में लीन होकर अपनी यात्रा संपन्न करें। और इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट से विनम्र विनती करती है कि इस तरह के आदेश के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।

 

 

बैठक में जिला प्रभारी डा. अरूण सिंह, जिलाध्यक्ष अरविन्द बालियान, जिला महासचिव अजय चौधरी, जिला मीडिया प्रभारी संजीव मान, जिला कोषाध्यक्ष सुशील अहलावत, जिला उपाध्यक्ष केशर अली, प्रेमपाल सिंह, अजय बरवाला, आलोक कुमार, अलीम रोशन प्रदेश उपाध्यक्ष अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय