Tuesday, September 17, 2024

जोधपुर में निकाली गई तिरंगा यात्रा, डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने दिखाई हरी झंडी

जोधपुर। राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी मंगलवार को जोधपुर में हर घर तिरंगा यात्रा अभियान में शामिल हुईं। इस दौरान उन्होंने जोधपुर में जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर तिरंगा रैली को हरी झंडी दिखाई। यात्रा में जोधपुर शहर विधायक अतुल भंसाली, जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल सहित अन्य पदाधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, “हर घर को इस तिरंगा अभियान से जुड़ना है। वैसे भी आपने देखा होगा कि इस तिरंगे से हम सबकी भावनाएं भी जुड़ी हुई हैं। युवा हों, पुरुष हों या महिलाएं, वे अपने-अपने संस्थानों या घरों में झंडा फहराते हैं। मैं सभी से आग्रह करता हूं कि इस संदेश को घर-घर तक पहुंचाएं। जिस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमें देशभक्ति से जोड़ा है, हमें भी उसी तरह राष्ट्र से जुड़ना चाहिए।”

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उन्होंने “एक पेड़ माँ के नाम” अभियान के बारे में कहा कि हम सभी को अपने-अपने तरीके से योगदान देना चाहिए। जो “एक पेड़ माँ के नाम” अभियान शुरू किया गया है, उससे हमें भी जुड़ना चाहिए और पेड़ लगाकर पर्यावरण की रक्षा करने की दिशा में काम करना चाहिए। यह बहुत ही महत्वपूर्ण कार्य है, क्योंकि मौसम बदल रहा है और जलवायु में परिवर्तन हो रहा है। ग्लोबल वार्मिंग पर काबू पाने के लिए सभी को पेड़ लगाकर प्रयास करने की जरूरत है। अगर हम मां के नाम पर एक पेड़ लगाते हैं, तो यह निश्चित रूप से एक अच्छा काम होगा और पर्यावरण की रक्षा करने में मदद मिलेगी।

 

 

जिस तरह हम अपनी माताओं की रक्षा करते हैं, उसी तरह हमें पेड़-पौधों की भी रक्षा करनी चाहिए। हमें पेड़ लगाने के बाद उन्हें छोड़ना नहीं चाहिए। उनकी रक्षा और संरक्षण करना भी हमारी जिम्मेदारी है। यह अभियान नागरिकों को अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रोत्साहित करने, देशभक्ति और राष्ट्रीय पहचान की भावना को मजबूत करने के लिए एक व्यापक अभियान पहल का हिस्सा है। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पूरे देश में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान शुरू किया है। इस दौरान केंद्र सरकार ने नागरिकों से हर घर, दुकान और कार्यालय पर तिरंगा फहराने का आग्रह किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय