Saturday, May 18, 2024

सेना के शीर्ष अधिकारी ने किया मणिपुर का दौरा, जमीनी हालात का जायजा लिया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

इंफाल। लेफ्टिनेंट जनरल आर.पी. कलिता के दौरेे के दो दिन बाद भारतीय सेना की पूर्वी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल एच.एस. साही ने बुधवार को बताया कि स्पीयर कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी)  मणिपुर में सेना के रेड शील्ड डिवीजन का दौरा किया। रक्षा सूत्रों ने यह जानकारी दी।

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल साही ने डिवीजन की परिचालन तैयारियों की समीक्षा की, जो वर्तमान में 3 मई को राज्य में हुई जातीय हिंसा के बाद मणिपुर में आंतरिक सुरक्षा स्थिति की देखरेख कर रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्हें जमीनी स्थिति और फॉर्मेशन द्वारा किए जा रहे अभियानों के बारे में जानकारी दी गई।

अपनी यात्रा के दौरान जीओसी ने सैनिकों के साथ बातचीत की और निर्धारित परिचालन कार्यों को पूरा करने के प्रति उनके अटूट समर्पण की सराहना की।

रक्षा पीआरओ के मुताबिक, अधिकारी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सुनिश्चित करने की दिशा में गठन की भूमिका के महत्व पर भी जोर दिया और संघर्षग्रस्त राज्य में स्थिरता लाने में डिवीजन के सभी रैंकों के समर्पित प्रयासों और दृढ़ प्रतिबद्धता की सराहना की। उन्‍होंने स्थायी शांति को बढ़ावा देने में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका की पुष्टि की।

सोमवार को लेफ्टिनेंट जनरल कलिता, लेफ्टिनेंट जनरल साही और असम राइफल्स (दक्षिण) के महानिरीक्षक मेजर जनरल रंजन शेरावत के साथ मणिपुर गए थे और मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह के साथ बैठक की थी, जहां उन्होंने सहयोग को मजबूत करने पर चर्चा की थी। और राज्य के लोगों के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करना।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय