Saturday, April 27, 2024

पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक शुरू

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक शुरू हो गई है। दिल्ली के प्रगति मैदान के नवनिर्मित कन्वेंशन सेंटर में प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में हो रही इस बैठक में केंद्र सरकार के केंद्रीय मंत्री, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और राज्य मंत्री शामिल हो रहे हैं।

कैबिनेट में बड़े बदलाव और फेरबदल की आहट के बीच हो रही मंत्रिपरिषद की इस बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि बैठक में प्रधानमंत्री अपने मंत्रियों से उनके-उनके मंत्रालय के कामकाज और महत्वपूर्ण उपलब्धियों की रिपोर्ट लेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूत्रों के मुताबिक, सरकार के 4 बड़े मंत्री अपने-अपने मंत्रालय के कामकाज को लेकर बैठक में प्रजेंटेशन देंगे।

दरअसल, 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव के मद्देनजर आलाकमान ने भाजपा संगठन के साथ-साथ मोदी सरकार में फेरबदल का भी एक बड़ा ब्लू प्रिंट तैयार किया है। यह माना जा रहा है, इस सरकार के कई मंत्री भाजपा संगठन में भेजे जा सकते हैं। वहीं, कुछ मंत्रियों को उनके प्रदर्शन के आधार पर भी बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। ऐसे में मंत्रिपरिषद की इस मीटिंग को कई मंत्रियों के लिए विदाई बैठक के तौर पर भी देखा जा रहा है, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी सभी मंत्रियों को उत्साह और उमंग के साथ पार्टी कार्यकर्ता के तौर पर जनसेवा में जुटे रहने का गुरुमंत्र भी दे सकते हैं।

बता दें कि संसद का मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू होने जा रहा है। जिसके 11 अगस्त तक चलने की संभावना है। यह माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी संसद के मानसून सत्र से पहले ही केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल कर सकते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय