Tuesday, May 7, 2024

21 से 25 सितंबर तक चलेगा यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो, दिखेगी संपूर्ण प्रदेश की झलक

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। संपूर्ण उत्तर प्रदेश की झलक अब आपको एक ही छत के नीचे दिखाई देगी। दरअसल, ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो 21 से 25 सितंबर के बीच होगा। इसका उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करेंगी। ट्रेड शो में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित अन्य लोग उपस्थित होंगे।

इंडिया एक्सपोर्ट के सभागार में जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि प्रदेश का पहला उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो 21 से 25 सितंबर तक चलेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यूपीआईटीएस-2023 एक बी2बी और बी2सी शो है, जो उत्तर प्रदेश की विकास गाथा में सामूहिक रूप से योगदान देने वाले कई क्षेत्रों को एक मंच प्रदान करेगा और उन सभी को वैश्विक मान्यता और सहयोग दिलाने के लिए एक साथ लाएगा।
इस ट्रेड शो में उत्तर प्रदेश के हर जिले से उधमी पहुंचेंगे। एक मंच पर बनारस की साड़ी, फिरोजाबाद की चूड़ियां, मिर्जापुर की कालीन और मेरठ के खेल के सामान दिखेंगे। यहां प्रदेश के 75 जिलों के प्रोडक्ट देखने को मिलेंगे।

जिलाधिकारी ने बताया कि इसमें केवल उत्तर प्रदेश के उधमी ही शामिल होंगे। इसके अलावा इस इवेंट में 60 देशों के करीब 400 बायर्स पहुंच रहे हैं। इसमें 2,000 से ज्यादा एक्जीबिटर्स शामिल होंगे। प्रदेश के इंटरनेशनल इवेंट के लिए 70,000 बिजनेसमैन रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। हमारा लक्ष्य करीब 2 लाख बिजनेसमैन को बुलाना है। काफी लोग इंटरेस्ट दिखा रहे हैं और संख्या बढ़ रही है।

उन्होंने बताया कि यह ट्रेड शो आम जनता के लिए बिल्कुल मुक्त होगा। एक ही छत के नीचे आम जनता उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों के फेमस व्यंजन का भी लुत्फ उठा सकेगी। इसकी तैयारी में जिला प्रशासन जुटा हुआ है। ट्रैफिक व्यवस्था, लोगों के आने-जाने के संसाधन व अन्य चीजों को लेकर लगातार मीटिंग की जा रही है।

ट्रेड शो में सुबह 11:00 से लेकर 3:00 बजे तक बिजनेस आवर होंगे। 3:00 बजे से लेकर रात 8:00 बजे तक आम जनता के लिए फ्री में एंट्री होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय