Wednesday, October 9, 2024

ईरान के खिलाफ इजरायल के किसी भी जवाबी हमले का विरोध करेंगे : अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से स्पष्ट कहा है कि वाशिंगटन ईरान के खिलाफ इजरायल के किसी भी जवाबी हमले का विरोध करेगा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

अमेरिकी समाचार पोर्टल एक्सिऑस ने व्हाइट हाउस के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से बताया कि बाइडेन ने ईरान के हमले को विफल करने के लिए इजरायल, अमेरिका तथा अन्य देशों के सम्मिलित प्रयासों की सराहना करते हुए नेतन्याहू से कहा, “आपकी जीत हुई है, जीत को स्वीकार कीजिये।”

 

 

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने अधिकारी के हवाले से बताया कि जब बाइडेन ने नेतन्याहू से कहा कि अमेरिका ईरान के खिलाफ किसी भी आक्रमक ऑपरेशन में शामिल नहीं होगा और न ही ऐसे किसी ऑपरेशन का समर्थन करेगा, तो नेतन्याहू ने कहा कि वह उनकी बात समझ गये हैं।

 

 

पेंटागन के प्रेस सचिव पैट राइडर ने एक बयान में कहा कि शनिवार की रात अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने अपने इजरायली समकक्ष योव गैलेंट के साथ दूसरी बार बात की। इस दौरान पेंटागन प्रमुख ने इजरायल की रक्षा के लिए वाशिंगटन के “लौह कवच” समर्थन को दोहराया।

 

 

एक्सिऑस की खबर में एक वरिष्ठ इजरायली अधिकारी के हवाले से कहा गया है, ऑस्टिन ने गैलेंट से कहा कि अमेरिका चाहता है कि ईरान के खिलाफ किसी भी प्रतिक्रियात्मक कार्रवाई से इजरायल पहले वाशिंगटन को सूचित करे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय