Thursday, May 16, 2024

दिल्ली में वांछित ड्रग सिंडिकेट सदस्य गिरफ्तार, 2 करोड़ रुपये मूल्य का अल्प्राजोलम बरामद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ड्रग सिंडिकेट के एक वांछित सदस्य को गिरफ्तार किया है और उसके कब्जे से दो करोड़ रुपये मूल्य की 13 कार्टन अल्प्राजोलम टैबलेट (कुल 4,68,000 टैबलेट) बरामद की है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

आरोपी की पहचान रोहिणी निवासी अश्वनी कुमार उर्फ आशु (41) के रूप में हुई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस उपायुक्त (विशेष शाखा) इंगित प्रताप सिंह ने कहा कि अक्टूबर में इस सिंडिकेट के तीन सदस्यों मोहम्मद फैजान, मोहम्मद जुबैर और रेखा को पर्याप्त मात्रा में ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया गया था.

उनसे पूछताछ में पता चला कि अश्वनी जुबैर को भारी मात्रा में ड्रग्स सप्लाई करता था। इसके बाद, अश्वनी को पकड़ने के लिए छापेमारी की गई, लेकिन वह फरार हो गया और मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए लगातार अपने ठिकाने बदलता रहा।

डीसीपी ने कहा, हालांकि, स्पेशल सेल टीम के अथक प्रयास तब सफल हुए जब आरोपी अश्वनी का ठिकाना सेक्टर 24, रोहिणी, दिल्ली में था। नतीजतन, एक पुलिस टीम ने छापेमारी की, जिससे सेक्टर 24, रोहिणी से उसे पकड़ लिया गया,

डीसीपी ने कहा, मामले में उन्हें गिरफ्तार कर दो दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया। “पुलिस हिरासत रिमांड के दौरान, उसकी निशानदेही पर संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर, समयपुर बादली, दिल्ली में ट्रांसपोर्ट बुकिंग कार्यालय से अल्प्राजोलम 0.5 मिलीग्राम टैबलेट के 13 कार्टन (कुल 4,68,000 टैबलेट) बरामद किए गए। इसके अतिरिक्त, उसके कब्जे से तीन मोबाइल फोन और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए।”

पूछताछ में पता चला कि शुरुआत में अश्वनी दवा कंपनियों में मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव (एमआर) के तौर पर काम करता था। हालांकि, कोविड-19 महामारी के प्रकोप के कारण, उनके वेतन में गिरावट आई, इसके कारण उन्हें नौकरी छोड़नी पड़ी।

इसके बाद, उन्होंने राकेश नामक व्यक्ति के साथ साझेदारी में दिल्ली के उद्योग नगर में ‘ईशान मेडिसिन हाउस’ नाम से एक मेडिकल स्टोर खोला।

डीसीपी ने कहा, “जुलाई 2023 में ड्रग विभाग द्वारा ड्रग लाइसेंस रद्द कर दिया गया था। फिर भी, उन्होंने उद्योग नगर में अपने एक कर्मचारी, सतीश के नाम पर लाइसेंस प्राप्त करके दवा का काम जारी रखा।”

डीसीपी ने कहा, “अल्प्राजोलम जैसी प्रतिबंधित दवाओं से जुड़े आकर्षक मुनाफे को देखते हुए, उसने इन दवाओं की खरीद और आपूर्ति शुरू कर दी, उन्हें विभिन्न दवा कंपनियों से प्राप्त किया और जुबैर सहित सहयोगियों को वितरित किया।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय