Sunday, May 19, 2024

मुज़फ्फरनगर में आज सौरम में होगी खाप पंचायत, नरेश टिकैत ने पूछा-जो नेता है या धनवान है, क्या देश में वही रहेंगे, गरीब जनता नहीं !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन अध्यक्ष और बालियान खाप के चौधरी नरेश टिकैत ने यौन शोषण का शिकार महिला पहलवानों को इंसाफ दिलाने के लिए ऐतिहासिक सौरम चौपाल पर आज गुरुवार को महापंचायत बुलाने की घोषणा की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हरिद्वार में पहलवानों को गंगा में मेडल बहाने से रोकने के बाद चौ. नरेश टिकैत देर रात सरकुलर रोड स्थित चौ. राकेश टिकैत के आवास पहुंचे। उनके निमंत्रण पर पहुंचे पहलवानों बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक ने चौ. नरेश टिकैत से आशीर्वाद ग्रहण कर उनके साथ रात्रि भोज किया।

इस दौरान गठवाला खाप के थांबेदार चौ. श्याम सिंह ने भी पहलवानों को आशीर्वाद दिया। चौधरी नरेश टिकैत ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी नहीं करेगी, तो आज ऐतिहासिक गांव सोरम में महिला खिलाडिय़ों के सम्मान में खाप चौधरियों की एक महापंचायत का आयोजन किया जाएगा।

चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि पहलवानों के साथ में ज्यादती हो रही है, अब इनकी सुनवाई नहीं हो रही। उन्होंने कहा कि जब उन्हें महिला पहलवानों के हरिद्वार में जाकर जीते गए मेडल गंगा में विसर्जित करने की जानकारी मिली, तो उन्होंने वहां जाकर उन्हें ऐसा करने से रोका। उन्होंने साफ किया कि सोरम पंचायत में खिलाड़ी नहीं आएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार चाहे तो यह विवाद खत्म हो सकता है, गुरुवार को होने वाली सौरम की पंचायत में सभी जगह के लोग पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तराखंड सहित दिल्ली के भी खाप चौधरी पंचायत में शामिल होंगे।

चौ. नरेश टिकैत ने केन्द्र की बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यह तो कुत्ते बन रहे हैं। चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि इनकी चाहे जितनी शर्म लिहाज कर लो, यह बिल्कुल पागल हो गए हैं, इनकी समझ में नहीं आता क्या हम करें क्या ना, जनता ने वोट देकर बहुत अच्छी तरह से सरकार बनाई। उन्होंने कहा कि महिला पहलवानों के साथ में जितनी बेतुकी ज्यादती इन्होंने कर दी।

चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि हमारे पहलवानों ने अपने मेडलो को गंगा में विसर्जित करने का कदम बड़े दुख में उठाया है। भाकियू सुप्रीमो ने कहा कि उनकी पीड़ा है। उनकी आज कहीं सुनवाई नहीं हो रही, सरकार एक तरफ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा भी कहीं ना कहीं तार-तार हो रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी जो बेटियां और लड़कियां है वह कहीं भी सुरक्षित नहीं है।

चौधरी नरेश टिकैत अपने 2 दिन पूर्व दिल्ली के जंतर मंतर पर पुलिस द्वारा पहलवानों के साथ किए गए अभद्र व्यवहार को लेकर भी निशाना साधा और कहा कि महिला पहलवान साक्षी मलिक के मुंह पर जूता टेक रखा है और इससे ज्यादा घिनौना काम क्या हो सकता है।”

चौधरी नरेश टिकैत ने मांग करते हुए कहा कि वह चाहते है कि जल्द ही बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी हो जाए तो मांग खत्म हो जाएगी। नरेश टिकैत ने कहा कि बच्चों को हम मना लेंगे उसे जेल में पहुंचा दो जब उसने इतना बड़ा अपराध कर रखा है। तो क्या यहां जो नेता है या जो धनवान है वही रहेंगे, गरीब जनता का कोई रहना नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई तो यही है जो उनके साथ में ज्यादती हो रही है। ताकत के बल पर दबाया जा रहा है। चौधरी नरेश टिकैत ने सवाल उठाते हुए कहा कि ताकत के बल पर क्यों दबाते हो ,इंसानियत के नाम पर काम करना चाहिए।  उन्होंने कहा कि  माननीय सुप्रीम कोर्ट 10-15 दिन में बृजभूषण शरण सिंह के मामले की सुनवाई कर बहाल कर दे। उन्होंने कहा कि इस पूरे प्रकरण में सरकार की फजीहत हो रही है।

इसी बीच बुढ़ाना-कस्बे में सर्व खाप मंत्री के आवास पर बैठक में खाप के अहम जिम्मेदार लोगों ने बैठक की। जिसमें आज होने वाली सोरम की पंचायत को लेकर रणनीति तय की गई। यौन उत्पीड़न के आरोप में भारतीय कुश्ती संघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी के लिए दबाव बना रहे प्रदर्शनकारी व पहलवानों पर पुलिस कार्रवाई को लेकर रोष प्रकट किया गया। खाप चौधरियों ने कहा कि जिन बेटियों ने देश का मान बढ़ाया उनकी बात को सुना जाना चाहिए। इसके लिए सोरम में सर्व खाप पंचायत का निर्णय लिया गया है। गुरुवार को सभी खापों के चौधरी व जिम्मेदार लोग भाग लेंगे।

 इस दौरान सर्वखाप मंत्री सुभाष बालियान, देशवाल खाप के सरनवीर सिंह, राठी खाप के जीत सिंह राठी, गठवाला खाप चौधरी राजेंद्र मलिक, मनोज मांडी, सतीश, राजीव राठी, बिल्लू, शोभाराम, कुलदीप आदि मौजूद रहे।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय