Tuesday, April 16, 2024

फिरोजाबाद में बालिका को अगवा कर दुष्कर्म का आरोपी जाकिर मुठभेड़ में गिरफ्तार, गोली लगने से हुआ घायल

फिरोजाबाद। थाना रामगढ़ पुलिस टीम ने बुधवार की रात्रि में तीन दिन पूर्व मासूम बालिका को अगवा कर उससे दुष्कर्म के आरोपी जाकिर को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। पैर में गोली लगने से घायल अभियुक्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अपर पुलिस अधीक्षक नगर सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि 25 मार्च को एक महिला ने अपनी सात वर्षीय भतीजी का अज्ञात व्यक्ति द्वारा अपहरण करने एवं उसके साथ मारपीट करने के सम्बन्ध में मुकदमा दर्ज कराया था। बाद में बालिका बदहवास हालत में पड़ी मिली थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस ने बलिका का चिकित्सीय परीक्षण कराया था। चिकित्सीय परीक्षण के आधार पर पुलिस ने इस मुकदमे में पॉक्सो एव दुष्कर्म की धाराओं की बढ़ोत्तरी कर मामले की जांच शुरू कर दी। सीसीटीवी फुटेज व विवेचना के दौरान अभियुक्त जाकिर पुत्र सगीर का नाम प्रकाश में आया। जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू किए गए।

वांछित अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए चलाए जा रहे अभियान के क्रम में थाना रामगढ़ पुलिस टीम को सूचना मिली कि अभियुक्त जाकिर अबू हुरैरा स्कूल के पास छिपा हुआ है, जो कहीं भागने की फिराक में है तथा जिसके पास में अवैध असलहा है।

अभियुक्त की गिरफ्तारी के थाना रामगढ़ पुलिस टीम द्वारा अबू हुरैरा स्कूल के पास छिपे हुए व्यक्ति की घेराबंदी की गयी तो उक्त व्यक्ति द्वारा पुलिस टीम पर फायर करते हुए भागने का प्रयास किया गया। परन्तु पुलिस की घेराबंदी व जवाबी कार्यवाही में अभियुक्त के दाहिने पैर में गोली लग गयी। जिसे पुलिस मुठभेड़ के दौरान घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के पास से एक अवैध तमंचा 315 बोर मय एक जिन्दा कारतूस, एक तमंचे में फंसा मिस कारतूस व एक खोखा कारतूस बरामद हुए हैं।

एएसपी ने बताया कि घायल अभियुक्त की पहचान जाकिर पुत्र सगीर निवासी हसमतनगर थाना रामगढ़ के रुप में हुई है जो बालिका को अगवा कर उससे दुष्कर्म का आरोपी है। घायल अभियुक्त को पुलिस अभिरक्षा में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Related Articles

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय