Friday, October 4, 2024

 व्यापारियों की समस्याओं का प्राथमिकता से करें निस्तारण : डीएम मनीष बंसल 

सहारनपुर। जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित नवीन सभागार में जिला व्यापार बंधु की बैठक आयोजित की गयी। इस अवसर पर उन्होंने व्यापार बंधुओं द्वारा उठायी जाने वाली समस्याओं से अवगत होने के बाद उसके गुणवत्तापरक निस्तारण के  निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। बैठक में व्यापारियों द्वारा मुख्यतः उठाए गये मुद्दों में नगर निगम एवं विद्युत विभाग से संबंधित थे। जिलाधिकारी मनीष बंसल ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि केवल कागजी कार्यवाही न की जाए। कार्य धरातल पर भी दिखना चाहिए।
ड्रोन से ढमोला नदी की हर माह फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी कराकर यह सुनिश्चित कराएं कि ढमोला नदी के किनारे कोई अवैध निर्माण न हो। ट्रांसपोर्ट नगर में सफाई व्यवस्था हेतु उचित कार्यवाही की जाए। हकीकत नगर स्थित नाले पर अवैध अतिक्रमण को तत्काल हटाया जाए। सब्जी मंडी पुल पर रेहड़ियों के अतिक्रमण को एक सप्ताह में हटवाया जाए।
प्रवर्तन दल को सक्रिय किया जाए।एसडीए ऐसे बैंक्वेट हॉल, हॉस्पिटल, नर्सिंग होम को चिन्हित करें जिन्होंने नक्शे में पार्किंग दिखाई है और वास्तव में है नहीं। ऐसे स्थलों को चिन्हित कर नोटिस एवं सील करने की कार्यवाही की जाए। सुनिश्चित किया जाए कि सडकों पर पार्किंग न हो। पुल खुमरान पर शौचालय निर्माण हेतु स्थलीय निरीक्षण के निर्देश दिए। पावंधोई नदी पर शिवालिक बैंक एवं नगर कोतवाली के सामने जाम की समस्या के निस्तारण के लिए स्मार्ट सिटी के अधिकारी एवं व्यापार मण्डल के पदाधिकारी संयुक्त रूप से निरीक्षण कर समस्या के समाधान हेतु उचित रास्ता निकालें।
पीएम सूर्यघर योजनांतर्गत नियमानुसार विद्युत बिल जारी किए जाए। यह महत्वाकांक्षी योजना है इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने खराब पड़ी स्ट्रीट लाइट्स को जल्दी से जल्दी ठीक कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सुमित राजेश महाजन, पुलिस अधीक्षक नगर अभिमन्यु मांगलिक, संयुक्त आयुक्त राज्यकर अमित पाठक, उपायुक्त प्रशासन राज्यकर एपी सिंह, नरेश धीमान, नुसरत साबरी, मुकुन्द मनोहर गोयल, सुरेन्द्र मोहन चावला सहित अन्य व्यापारी बंधु तथा संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय