Thursday, May 16, 2024

भूटानी व ग्रुप-108 में 200 लोगों ने खपाया ब्लैक मनी, 500 करोड़ रुपए के अघोषित लेनदेन की मिली जानकारी,आज खोले जाएंगे लॉकर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा में 4 जनवरी से ही चार बिल्डरों के ठिकानों पर आईटी टीम की रेड जारी है। इस रेड में इनकम टैक्स विभाग को कई महत्वपूर्ण कागज और जानकारियां मिली है। इनके मुताबिक भूटानी और ग्रुप 108 में करीब 200 से ज्यादा लोगों ने अपना ब्लैक मनी छुपाया है। सूत्रों के मुताबि‍क इनकम टैक्स विभाग को 500 करोड़ रुपए के अघोषित लेनदेन के कागज मिले हैं। इसके साथ ही साथ 5 करोड रुपए कैश और ज्वेलरी भी बरामद हुई है।

जिन 200 से ज्यादा लोगों के नाम सामने आए हैं, ज‍िन्होंने ब्लैक मनी को इन दोनों बिल्डरों के यहां खपाई है। ये लोग भी अब इनकम टैक्स की रडार पर आ चुके है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इनकम टैक्स ने गुरुवार को नोएडा, दिल्ली, फरीदाबाद में 37 ठिकानों पर सर्च शुरू की थी, जो रविवार को अब घटकर 30 स्थानों पर पहुंच चुकी है। इसमें नोएडा में अब 16 और दिल्ली में 14 लोकेशन पर सर्च की जा रही है। सर्च का चौथे दिन टैक्स चोरी, ब्लैक मनी खपाने और एक लंबी ट्रेल मिली है। अभी दो दिनों तक सर्च और जारी रहेगी।

वहीं कई और बिल्डरों के यहां भी ब्लैक मनी खपाने के संकेत मिले है। अब बिल्डरों के एग्रीमेंट और सेल परचेज के मिले दस्तावेजों के आधार पर पूछताछ की जा रही है।

दस्तावेजों से स्पष्ट होता जा रहा है कि लॉजिक्स ग्रुप कॉमर्शियल स्पेस को बड़े पैमाने पर बेचने का ठेका भूटानी ग्रुप की ओर से लिया गया है। इसमें सभी की हिस्सेदारी तय है। इस सर्च में आयकर विभाग के 400 से ज्यादा कर्मी और अधिकारी लगे है। नोएडा और दिल्ली में कई लोकेशन पर लॉकर मिले है। इन लॉकर में क्या है, इसको खोलने के लिए कहा गया है।

सोमवार को इन लॉकर को खोला जाएगा। इनकी संख्या काफी ज्यादा है। बताया गया कि इन लॉकर में भी ब्लैक मनी खपाने के दस्तावेज या कैश मिल सकता है। फिलहाल जैसे जैस सर्च बढ़ती जा रही है कई अहम साक्ष्य अफसरों को मिल रहे है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय