Sunday, September 8, 2024

दिल्ली एनसीआर में लग्जरी कारें चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय कुख्यात वाहन चोर गैंग के 6 बदमाश गिरफ्तार, 10 कारें बरामद

नोएडा। दिल्ली एनसीआर के साथ ही उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, महाराष्ट्र आदि प्रदेशों में बेखौफ होकर लग्जरी कारें चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय कुख्यात वाहन चोर गैंग के 6 बदमाशों को थाना सेक्टर-113 पुलिस ने आज एक सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से विभिन्न जगहों से चोरी की हुई 10 लग्जरी कारें, 19 चाबी, 2 क्लिप, 1 वायर कटर, 1 प्लास, 3 एल-की लाक ब्रेकर, 4 पेंचकस, 1 लाक सैट, 2 की प्रोग्रामिंग पैड, 2 कनैक्टिंग केबल, 12 नम्बर प्लेट, 1 रेती तथा 6 कूट रचित आरसी बरामद किया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रामबदन सिंह ने बताया कि एक सूचना का आधार पर थाना सेक्टर-113 पुलिस ने आज एफएनजी रोड पर भारत अस्पताल के पास सर्विस रोड से दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद व अन्य स्थानों से चार पहिया वाहन चोरी करने वाले 6 वाहन चोर खलील पुत्र सरीफ, मोनू कुमार पुत्र शिवलाल, सोनू पुत्र सुघड़, राजेश कक्कड उर्फ राजा उर्फ राजु पुत्र राजपाल, अली शेर उर्फ इमरान उर्फ अली पुत्र शमशेर तथा प्रमोद पुत्र धरमपाल को उक्त सामानों सहित गिरफ्तार किया है। उन्हों ने बताया कि इन बदमाशों के खिलाफ उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, महाराष्ट्र आदि प्रदेशों के थानों में 50 अभियोग पंजीकृत है।

 

डीसीपी ने बताया कि अभियुक्तों से पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ कि यह एक शातिर गिरोह का हिस्सा है। यह गिरोह दिल्ली, उत्तर प्रदेश व अन्य राज्यों में सक्रिय है। इसके सदस्य अन्तर्राज्यीय स्तर के शातिर चोर है जो विभिन्न प्रांतों से चार पहिया वाहनों की चोरी करते है और चोरी करने के पश्चात देश के विभिन्न कोनों में जगह-जगह मनमाफिक रेट पर बेच देते है। उन्होंने बताया कि अभियुक्तों के कब्जे से जो उपकरण बरामद हुए हैं जिसके संबंध में पूछताछ पर अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि उन उपकरण का प्रयोग वे चार पहिया वाहनों को चुराने के लिए करते है।

 

इन उपकरण से चार पहिया वाहनों के लॉक को तोड़ने में तथा वाहनों की डुपलीकेट चाबी बनाने में प्रयोग करते हंै। उन्होंने बताया कि इन बदमाशों ने कई लग्जरी कारे चोरी करके विभिन्न जगहों पर खड़ी करना स्वीकार की है। पुलिस उन्हें बरामद करने का प्रयास कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय