Thursday, April 25, 2024

यूपी के शो विन्डो नोएडा में 6 साल के मासूम की सड़क के गड्ढे में डूबने से मौत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा। उत्तर प्रदेश का शो विंडो कहे जाने वाले नोएडा में सड़क के गड्ढे में डूब कर एक 6 साल के मासूम की मौत हो गई। और इसी के साथ मौत हो गई योगी सरकार के उस आदेश की जिसमें उन्होंने अधिकारियों को 50 दिन में प्रदेश को गड्ढा मुक्त करने का आदेश दिया था। मासूम की मौत को लेकर स्थानीय लोगों में खासा आक्रोश है।
सेक्टर 82 स्थित ग्राम भूड़ा में 6 वर्षीय चंदन उर्फ़ अग्गू अपने माता-पिता के साथ रहता था। वह पिछले 2 दिन से गायब था जिसकी तलाश में परिजन यहां वहां चक्कर काट रहे थे। उनके होश तब उड़ गए जब चंदन की लाश उनके घर के पीछे सड़क पर बने गड्ढे में मिली। आम आदमी पार्टी के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी पंकज अवाना ने इस मौत के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, नोएडा प्राधिकरण और स्थानीय सांसद व विधायक को जिम्मेदार ठहराया है।
उनका कहना है कि योगी सरकार की 50 दिन में पूरे प्रदेश भर की सड़कों को गड्ढा मुक्त अभियान की हकीकत पूरे प्रदेश के सामने आ गई। अगर नोएडा प्राधिकरण सड़क का सही समय पर निर्माण करा देता तो आज चंदन हम सबके बीच होता। दर्जनों बार ग्रामीण विधायक पंकज सिंह के पास सड़क की समस्या को लेकर पहुँचे लेकिन नोएडा प्राधिकरण और विधायक पंकज सिंह की लापरवाही से एक आम परिवार के बच्चे चंदन उर्फ़ अग्गू की गड्ढा युक्त सड़क में गिरने से मौत हो गई।
इस मौत के लिए पंकज अवाना ने सरकार से मृतक के परिजनों को मुआवजा देने व नोएडा प्राधिकरण के जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। गौरतलब है कि पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा विकास नोएडा का हुआ है इसीलिए इसे यूपी का शो विंडो कहा जाता है, और यदि नोएडा का यह हाल है तो प्रदेश के अन्य जिलों की क्या स्थिति होगी यह बताने के लिए यह हादसा काफी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय