Monday, February 26, 2024

शामली में तालाब से कब्जा हटवाने के लिए साइकिल पर लखनऊ रवाना हुआ 70 साल का बुजुर्ग,सीएम दरबार में करेगा शिकायत

शामली। प्रदेश सरकार द्वारा भूमाफियाओं के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई के आदेशों के बावजूद भी जनपद शामली में तालाबों समेत कई अन्य सरकारी जमीनें अवैध कब्जों से जूझ रही है। शिकायतों के बावजूद भी कार्रवाई नही होने पर कई लोग चुपचाप बैठ जाते हैं, तो कई लोग हिम्मत दिखाते हुए संघर्ष करते हैं। शामली जिले के 70 साल के बुजुर्ग कंवर सिंह ने गांव के तालाब से कब्जे हटवाने के लिए संघर्ष का रास्ता चुनकर साइकिल पर लखनऊ का सफर शुरू किया है। बुजुर्ग ने बताया कि वें साइकिल पर यात्रा कर लखनऊ पहुंचने के बाद सीएम दरबार में शिकायत करेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गुरूवार को शामली के थानाभवन ब्लाक क्षेत्र के गांव चंदेनामाल निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग कंवर सिंह ने नौजवान साथी रोहित शर्मा के साथ अलग-अलग साइकिलों पर लखनऊ की यात्रा शुरू की। बुजुर्ग ने बताया कि उनके गांव में खसरा संख्या 410 घ से संबंधित भूमि रिकार्ड में तालाब में दर्ज है, जिसपर वर्ष 2019 से गांव के ही चार लोगों द्वारा अवैध कब्जा किया हुआ है। बुजुर्ग ने बताया कि अवैध कब्जे संबंधित शिकायत कोर्ट में भी विचाराधीन है, जिसके बावजूद भी आरोपियों द्वारा लगातार उक्त भूमि पर निर्माण कराए जा रहे हैं। आरोप है कि निर्माण की शिकायत जिला प्रशासन से की गई थी, जिसके बाद पटवारी ने मौके पर पहुंचकर निर्माण कार्य रूकवा दिया था, लेकिन चार दिन बाद निर्माण कार्य को फिर से शुरू करा दिया गया।

 

बुजुर्ग ने बताया कि वें प्रकरण के संबंध में 20 से 25 बार शामली जिलाधिकारी कार्यालय पर शिकायती पत्र दे चुके हैं, लेकिन कोई राहत नही मिल रही है। मुकदमा भी खिंचता चला आ रहा है, ऐसे में ग्रामीणों को भारी परेशानी हो रही है। उन्होंने बताया कि जनपद स्तर पर प्रभावी कार्रवाई होती नजर नही आ रही है। इसके चलते अब वें साइकिल पर लखनऊ पहुंचकर सीएम दरबार में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रकरण की शिकायत करेंगे।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय