Friday, September 20, 2024

केंद्र सरकार की आदत बन गई है विपक्ष को दोषी ठहराना – राजद

पटना। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केरल के वायनाड में हुई घटना के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। इसे लेकर अमित शाह के खिलाफ राज्यसभा में विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया गया। इस मामले पर आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि गृह मंत्री ने सीधे तौर पर राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। अमित शाह ने अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया है। वह देश के गृह मंत्री हैं। उनकी जवाबदेही और जिम्मेदारी क्या है?

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की आदत बन गई है कि वह जिम्मेदारी से बचती है और वहां की विपक्षी सरकार को दोषी ठहराती है। मणिपुर की घटना पर उन्होंने कुछ क्यों नहीं कहा? भाजपा सरकार में जो कुछ हो रहा है, उस पर वे क्यों नहीं बोल रहे हैं? केरल में विपक्ष की सरकार है और केंद्र सरकार उस पर आरोप लगा रही है। इस घटना के लिए पूरी तरह से गृह मंत्री जिम्मेदार हैं। इसलिए उनके खिलाफ राज्यसभा में विशेषाधिकार हनन का नोटिस आया है।

 

 

 

भारी बारिश के कारण नई संसद में पानी के रिसाव पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव के ट्वीट पर मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि अखिलेश यादव ने वाजिब सवाल उठाया है। भाजपा सरकार में पिछले 10 सालों में बनी सभी इमारतें लीक हो रही हैं। उदाहरण के लिए अयोध्या में राम मंदिर को ही देख लीजिए। साथ ही नई संसद भवन की हालत देखिए, एक ही बारिश में उसमें पानी टपकने लगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में औपचारिकता के लिए हर जगह इमारतें बन रही हैं, लेकिन कोई इमारत किसी काम की नहीं है। सभी इमारतें भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही हैं। आए दिन ट्रेनें पटरी से उतर रही हैं। यह सरकार हर काम में विफल है।

 

 

 

बता दें कि राज्यसभा में गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के सांसदों द्वारा विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया गया है। वहीं केरल से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के तीन सांसदों ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ से अनुरोध किया है कि वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को वायनाड त्रासदी पर ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के दौरान दिए गए अपने बयान पर स्पष्टीकरण देने का निर्देश दें। शाह ने कहा था कि राज्य सरकार ने केंद्र की मौसम चेतावनी को नजरअंदाज किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय