Friday, September 20, 2024

 बचपन प्ले स्कूल शाखा देवबन्द में आज़ादी का 78 वां पर्व बडे धूम-धाम एवं हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया

देवबंद (सहारनपुर)। देवबंद नगर के मोहल्ला कायस्थवाड़ा स्थित बचपन प्ले स्कूल शाखा देवबन्द में आज़ादी का 78 वां पर्व बडे धूम-धाम एवं हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया। समारोह का शुभारम्भ मुख्य अतिथि वरिष्ठ समाजसेवी अशोक गुप्ता द्वारा राष्ट्रध्वज तिरंगा फहराकर किया गया। इसके बाद बच्चों ने अपने उत्साह और ऊर्जा से भरपूर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। छोटे-छोटे बच्चों ने देशभक्ति गीत, नृत्य और नाटक के माध्यम से सभी का दिल जीत लिया।
इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी अशोक गुप्ता ने अपने संबोधन में बच्चों को देशभक्ति और राष्ट्रप्रेम के महत्व को समझाया और उन्हें अपने देश की सेवा में सदैव तत्पर रहने की प्रेरणा दी। इस अवसर पर विपिन भारतीय, अशोक वर्मा सर्राफ, राजीव गुप्ता ने भी आजादी के लिए बलिदान हुए शहीदों को शत्-शत् नमन किया और उनके आदर्शाे से प्रेरणा लेकर भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए एकजुट होकर काम करने व स्वच्छता पर भी विशेष ध्यान देने पर बल दिया। अपने सम्बोधन में सभी ने बच्चों की प्रस्तुति की प्रशंसा की और उन्हें उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।
बचपन प्ले स्कूल की संस्थापिका श्रीमती सुमन जैन ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस का यह पर्व बच्चों के मन में देशभक्ति की भावना जागृत करने के साथ-साथ उन्हें एकता और अखंडता का संदेश देता है। संस्था के सचिव अजय गर्ग ने समारोह में उपस्थित सभी अतिथियों का अपने बहुमूल्य विचारों से अभिसिंचित करने एवं समय प्रदान करने के लिए आभार व्यक्त किया।
उन्होंने बताया कि विद्यालय में प्रत्येक राष्ट्रीय व धार्मिक पर्व पूरे उत्साह एवं उल्लास के साथ आयोजित किये जाते हैं। जिसमें सभी बच्चें अपनी अधिक से अधिक सहभागिता करतें हैं। कार्यक्रम का समापन बच्चों द्वारा प्रस्तुत सामूहिक नृत्य के साथ हुआ, जिसने सभी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। अंत में प्रस्तुति देने वाले सभी बच्चों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया और उपस्थित अतिथियों और बच्चों को मिठाई वितरित की गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय