Friday, September 20, 2024

भूमि संबंधी विवादों को टीम बनाकर कराया जाए निस्तारित – मनीष बंसल 

देवबंद (सहारनपुर)। जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में तहसील देवबन्द में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। डीएम मनीष बंसल ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्राप्त शिकायतों का तत्परता से निदान करना सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा कि जनशिकायतों व समस्याओं का निस्तारण शासन की सर्वाेच्च प्राथमिकता है।
स्म्पूर्ण समाधान दिवस में राजस्व विभाग की 11, खण्ड विकास अधिकारी देवबन्द की 03, खण्ड विकास अधिकारी नागल की 01, एसएचओ देवबन्द की 06, एसएचओ नागल की 03, पुर्ति निरीक्षक देवबन्द की 05, विद्युत विभाग की 04, ईओ देवबन्द की 01, पंचायती राज विभाग की 02, पूर्ति विभाग की 03, चकबन्दी की 03, नलकूप की 01, खण्ड शिक्षा अधिकारी देवबन्द की 02 एवं जल निगम की 01 कुल 46 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से तीन शिकायतें मौके पर ही निस्तारित कर दी गयी। जिलाधिकारी सहारनपुर मनीष बंसल ने आए हुए लोगों की शिकायतों को सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को शीघ्र निस्तारण कराने के निर्देश दिए।
उन्होंने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि शासन की मंशा के अनुरूप जो समय सीमा समस्याओं के निस्तारण की दी गई है, उसी के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराएं। उन्होंने यह भी कहा कि निस्तारण के साथ-साथ शिकायतकर्ता को संतुष्टी भी मिलनी चाहिए। अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिकायत निस्तारण के प्रति संवेदनशीलता दिखाएं और मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए समस्याओं का समयबद्धता से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें।
उन्होने कहा कि भूमि संबंधी विवादों को राजस्व एवं पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर निस्तारित कराया जाएगा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहारनपुर रोहित सिंह सजवाण ने सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि पुलिस संबंधी शिकायतों का निष्पक्षता, बिना किसी भेदभाव एवं गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारण किया जाए।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सुमित राजेश महाजन, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 प्रवीण कुमार, उपजिलाधिकारी देवबन्द अंकुर वर्मा सहित संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय