Tuesday, October 8, 2024

झज्जर : बादली से लगातार दूसरी बार चुनाव जीते कांग्रेस के कुलदीप वत्स

झज्जर। बादली विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार कुलदीप वत्स लगातार दूसरी बार चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के नेता पूर्व मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ को 16,820 वोटों से हराया। मतगणना के आंकड़ाें के अनुसार वत्स को 68,160 और धनखड़ को 51,340 वोट मिले। सारी प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई।

मंगलवार काे बादली विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना झज्जर के राजकीय नेहरू पीजी कॉलेज में हुई। चुनाव परिणाम घोषित होने से पहले ही रुझान देखकर ही बादली विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार ओमप्रकाश धनखड़ ने अपनी हार स्वीकार करते हुए कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने बहुत अच्छे ढंग से चुनाव लड़ा। हार-जीत तो होती ही है। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में सरकार बनाने जा रही है, यह हमारे लिए बहुत बड़े हर्ष की बात है। इस चुनाव में टिकट न मिलने पर कांग्रेस से बागी होकर चुनाव लड़े निर्दलीय उम्मीदवार अजीत गुलिया ‘जीते’ को 10,820 वोट प्राप्त हुए। इसके अलावा आम आदमी पार्टी के हरपाल सिंह को मात्र 601, जननायक जनता पार्टी के कृष्ण कुमार को 519, निर्दलीय संदीप को 201, अमित कुमार को 124, वीरेंद्र सिंह बिल्लू को 81 और पूनम को मात्र 43 वाेट प्राप्त हुए। बादली विधानसभा क्षेत्र के 411 मतदाताओं ने किसी भी उम्मीदवार को वोट देने के लायक नहीं समझा और नोटा का बटन दबाया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चुनाव परिणाम में कांग्रेस के उम्मीदवार कुलदीप वत्स की जीत की घाेषणा के साथ ही उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। भाजपा उम्मीदवार धनखड़ को छोड़कर अन्य उम्मीदवार और उनके समर्थक शुरुआती राउंड के रुझान जानकर ही मतगणना केंद्र से रुखसत हो गए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय