Tuesday, October 22, 2024

मेरठ में धर्मांतरण की शिकायत पर हंगामा, पुलिस बोली मामला झूठा

मेरठ। कंकरखेड़ा में एक व्यक्ति पर धर्मान्तरण करने का आरोप लगा है। हालांकि इस मामले में अभी तक कोई पुलिस ने कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया है।

पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में अभी तक धर्मान्तरण के आरोप की पुष्टि नहीं हो सकी है। जांच जारी है। जांच में कोई दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। घटना के संबंध में आरोपी की गिरफ्तारी की बावत पूछने पर थाना प्रभारी जितेन्द्र ने न्यूजट्रैक को बताया कि इस मामले में अभी कोई मुकदमा ही दर्ज नहीं है। गिरफ्तारी का नम्बर तो बाद में आएगा। फिलहाल,मामले की जांच चल रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

घटना के बारे में पूछने पर थाना प्रभारी का कहना था कि मामला यही है कि कोई आदमी किसी धर्म की कथा कह रहा है। दो-तीन आदमी जाकर कह दिये कि भाई हिंदू वाले कथा सुन रहे हैं तो धर्म परिवर्तन कर रहे हैं। इसकी जांच हो रही है। जांच में अभी तक कोई दोषी नहीं है। दोषी होगा तो फिर देखा जाएगा। जांच चल रही है। शिकायतकर्ता का नाम पूछने पर थाना प्रभारी ने बताया कि किसी त्रिपाठी नाम के व्यक्ति ने विकास एनक्लेव निवासी बिजू पर इलाके के कुछ लोगो ने रविवार को धर्मान्तरण कराने की साजिश का आरोप लगाकर तहरीर दी है। बिजू केरल के मूल निवासी हैं।

 

फिलहाल कंकरखेड़ा में विकास एनक्लेव,रोहटा रोड में रह रहे हैं।दूसरी तरफ स्थानीय सोशल मीडिया पर वायरल खबरों के अनुसार विकास एनक्लेव में प्रिंस पंघेल का मकान है। मकान के ग्राउंड फ्लोर पर उनका परिवार रहता है। ऊपरी मंजिल किराए पर दी है। पिछले डेढ़ महीने से इस फ्लोर पर पादरी बिजू, उनकी पत्नी और बच्चे रहते हैं। बिजू का परिवार केरल से मेरठ आया है। हर रविवार बिजू अपने घर में बने हॉल में संडे प्रेयर लगाता है। इस प्रेयर में प्रवचन सुनाए जाते हैं।

 

प्रवचन सुनने हर संडे को 40 से 50 महिलाएं, लड़कियां और बच्चे आते। यहां उनको धार्मिंक ग्रंथ और पर्चे बांटे जाते थे। पड़ोसियों ने सूचना दी की यहां प्रवचन की आड़ में धर्मांतरण का खेल चलाया जा रहा है। भाजपा नेता अनमोल का कहना है कि सूचना पर वे अपनी टीम के साथ विकास एनक्लेव के उसी मकान में पहुंचे तो लोगो से पूछताछ में उन्हें पता चला है कि ये पति-पत्नी अब तक 300 लोगों की अलग-अलग जगह पर धर्म परिवर्तन करा चुके हैं।

खुद पादरी ने उनके सामने ये बात स्वीकार की है। हालांकि छापेमारी के दौरान प्रिस्ट बिजू ने धर्मान्तरण की बात से साफ इनकार किया। उसने कहा वो संगत करता है। धर्मान्तरण नहीं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय