Sunday, September 8, 2024

मुज़फ्फरनगर में झोपडी में लगी आग, मासूम बच्ची और एक बकरी की मौत

मोरना। शनिवार की देर रात्रि में झोपड़ी में सो रहे बंगाली परिवार पर उस समय कहर टूट पड़ा, जब वह अपनी झोपड़ी में सो रहे थे। अज्ञात कारणों से लगी आग में झुलसकर एक बच्ची और एक बकरी की दर्दनाक मौत हो गयी, जबकि बच्ची की मां भी आग में झुलस गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ग्रामीणों ने प्रशासन से पीडि़त परिवार की आर्थिक सहायता की मांग की है।

जानकारी के अनुसार भोपा थाना क्षेत्र के ग्राम सीकरी के मजरे योगेन्द्र नगर में शनिवार की रात जुनेश की पत्नी कुशबा अपनी 7 वर्षीय पुत्री विद्या के साथ झोपड़ी में सो रही थी तभी आधी रात को झोपड़ी में अज्ञात कारणों से आग लगने से चीख पुकार मच गई। चीख पुकार सुनकर ग्रामीण वहां दौड़े तथा आग बुझाने का प्रयास किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ग्रामीणों ने किसी प्रकार कुशबा को तो आग से बाहर निकाल लिया, लेकिन उसकी पुत्री विद्या आग में बुरी तरह झुलस गई, जिससे उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। आग ने बराबर में ही दूसरी झोपड़ी को भी चपेट में ले लिया। झोपड़ी में बंधी हुई बकरी भी जलकर मर गयी। बच्ची की मौत से परिवार में कोहराम मच गया।

बच्ची की मौत से पिता जुनेश, माँ कुशबा, भाई अभी व बहन शिल्पा का रो रोकर बुरा हाल है। मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी भोपा राम आशीष यादव, प्रभारी निरीक्षक भोपा, सुशील कुमार सैनी, एसएसआई सत्य नारायण दहिया ने घटना की जानकारी की तथा बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मौके पर पहुंचे फायर सर्विस स्टेशन जानसठ के प्रभारी सोनू, एलएफएम मनोज कुमार शर्मा व फायरमैन तरुण की टीम ने आग पर काबू पाया। रविवार को लेखपाल सुरेशचंद ने पीडि़त परिवार से घटना की जानकारी की। ग्रामीणों ने गरीब परिवार को आर्थिक मदद करने की गुहार प्रशासन से लगाई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय