Thursday, September 19, 2024

शाकुम्भरी देवी मंदिर परिसर में सफाई का रखें ध्यान: आनंदीबेन

सहारनपुर- उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनन्दीबेन ने मां शाकुम्भरी देवी परिसर स्थित समेकित पर्यटन विकास की कार्ययोजना की जानकारी लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि मंदिर परिसर में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए।


उन्होने कहा कि दुकानों पर मिलने वाले प्रसाद में गुणवत्ता के साथ स्वच्छता का ध्यान रखा जाए। इसके साथ उन्होंने हर घर जल, टीबी मुक्त भारत, बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान की भी समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


राज्यपाल ने कहा कि सरकार द्वारा संचालित कल्याणकारी तथा निर्माणकारी योजनाओं का रैण्डमली एवं औचक निरीक्षण किया जाए। निरीक्षण के बाद उसकी समीक्षा कर प्राप्त होने वाले बेहतर कार्यों एवं कमियों का बिन्दुवार विशलेषण करें जिससे योजना का सफल क्रियान्वयन एवं आमजन को लाभ हो सके। उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिए कि किए जा रहे कार्यों में सकारात्मक परिणाम अवश्य आना चाहिए।


श्रीमती पटेल ने कहा कि 03 वर्ष के बच्चों शत-प्रतिशत आंगनवाडी केन्द्रों पर भेजा जाए। इसके लिए घर-घर जाकर सर्वे किया जाए। सभी आंगनवाडी केन्द्रों पर मैन्यू के अनुसार ही खाना बने। आंगनवाडी केन्द्रों के लिए इच्छुक गणमान्य नागरिकों एवं प्रबुद्धजनों का सहयोग लिया जाए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय