Friday, April 26, 2024

बेहतर कानून व्यवस्था और तेज विकास है आज यूपी की पहचान: मोदी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ – प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि कभी माफिया और ध्वस्त कानून व्यवस्था के लिये कुख्यात उत्तर प्रदेश की पहचान आज बेहतर कानून व्यवस्था और तेज गति से हो रहे विकास के लिए हो रही है।

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड द्वारा चयनित 9,055 उप निरीक्षक नागरिक पुलिस, प्लाटून कमाण्डर पीएसी और अग्निशमन द्वितीय अधिकारियों के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम को वीडियो संदेश के माध्यम से संबोधित करते हुये उन्होने कहा कि 2017 के बाद से यूपी पुलिस में डेढ़ लाख से ज्यादा भर्तियां हुई हैं। यानी भाजपा के शासन में रोजगार और सुरक्षा में बढ़ोतरी हुई है। एक समय था जब यूपी की पहचान माफिया और ध्वस्त कानून व्यवस्था की वजह से होती थी। आज यूपी की पहचान बेहतर कानून व्यवस्था और तेज गति से हो रहे विकास के लिए हो रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होने कहा कि भाजपा सरकार ने लोगों में सुरक्षा की भावना को मजबूत किया है। हम सब जानते हैं कि जहां भी कानून व्यवस्था मजबूत होती है वहां रोजगार की संभावनाएं अनेक गुना बढ़ जाती है। जहां भी बिजनेस के लिए सुरक्षित माहौल बनता है वहां इन्वेटमेंट बढ़ने लगता है।

श्री मोदी ने कहा कि मुद्रा योजना के माध्यम से यूपी के लाखों लोगों के सपनों को नई उड़ान मिल रही है। प्रदेश में लाखो पंजीकृत एमएसएमई हैं जो देश में लघु उद्योगों का सबसे बड़ा आधार है। नए इंटरप्रेन्योर के लिए स्टार्ट अप ईको सिस्टम बनाने में उत्तर प्रदेश लीडर की भूमिका निभा रहा है। सुरक्षा और रोजगार की साझा शक्ति से उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को नई गति मिली है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अयोजित यह कार्यक्रम नौ हजार से ज्यादा परिवारों के लिए नई सौगात लेकर आया है। साथ प्रदेश में सुरक्षा की भावना को और ज्यादा मजबूत कर रहा है। नई भर्तियों से उत्तर प्रदेश पुलिस बल सशक्त होने के साथ ही और बेहतर होगा। आज जिन युवाओं को नियुक्ति पत्र मिले हैं उन्हें नई शुरुआत और नई जिम्मेदारियों की बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं।

श्री मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश पर्यटन की दृष्टि से भारत के नागरिकों के लिए सबसे बड़ा श्रद्धा का केंद्र है। अनेक तीर्थ क्षेत्र हैं। किसी भी परंपरा को मानने वाले लोगों के लिए उत्तर प्रदेश में सब कुछ है। जब कानून व्यवस्था के मजबूत होने की खबर देश के कोने कोने में फैलती है तो यात्रियों की संख्या में वृद्धि हो जाती है। भाजपा की डबल इंजन की सरकार विकास को प्राथमिकता दे रही है उससे हर सेक्टर में रोजगार के अवसर बढ़ रहे हैं।

एक से बढ़कर एक आधुनिक एक्सप्रेस वे, नए एयरपोर्ट, डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर, डिफेंस कॉरिडोर, नई मोबाइल मैन्युफैक्चरिंगयूनिट, आधुनिक होते वेट वेज और यूपी का आधुनिक होता इन्फ्रास्ट्रक्चर अनेक नए रोजगार ला रहा है। सरकार ने जिस तरह पर्यटन उद्योग को बढ़ावा दिया है, उससे रोजगार की संख्या में बढ़ी है। लोग क्रिसमस के समय गोवा जाते हैं लेकिन इस बार जो आंकड़े आए हैं उसमें गोवा से ज्यादा लोग काशी में आए हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इन दिनों रोजगार मेला मेरे लिए विशेष कार्यक्रम बन गया है। पिछले कई महीनों से हर सप्ताह भाजपा शासित किसी न किसी राज्य में रोजगार मेले का आयोजन हो रहा है। हजारों नौजवानों को नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं। मेरा सौभाग है मुझे उसका साक्षी बनने का अवसर मिल रहा है। ये प्रतिभाशाली युवा सरकार सिस्टम में नए विचार लेकर आ रहे हैं। एफिशिएंसी बढ़ाने में मदद कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यूपी सरकार पुलिस बल की ट्रेनिंग में कई बदलाव कर तेजी से सुधारने का कार्य कर रही है। स्मार्ट पुलिसिंग को बढ़ावा देने के लिए युवाओं को साइबर क्राइम, फॉरेंसिक साइंस और अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी की ट्रेनिंग भी दी जाएगी। उन्होंने नियुक्ति पत्र पाने वाले युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि आप लोगों के लिए सेवा शक्ति दोनों का प्रतिबिंब हो सकते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय