Wednesday, October 23, 2024

मुजफ्फरनगर में कई समस्याओं को लेकर भाकियू ने निकाली “किसान अधिकार पदयात्रा”

मुजफ्फरनगर। किसानों की विभिन्न समस्याओं सहित निर्माणाधीन दिल्ली देहरादून ग्रीन एक्सप्रेस वे पर भाजू में कट की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के कार्यकर्ताओं ने चौधरी राकेश टिकैत के नेतृत्व में मंसूरपुर से “किसान अधिकार पदयात्रा” शुरू की। यह पदयात्रा 23 और 24 अक्टूबर को निकाली गई थी, जिसमें किसानों ने अपनी मांगों के लिए आवाज उठाई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने सभी सिसौली वासियों से अपील की थी कि वे अपने घर से एक ट्रैक्टर लेकर आए। बुधवार को मंसूरपुर से शुरू हुई यह पदयात्रा 24 अक्टूबर को भाज्जू कट पर पहुंचेगी, जहां पंचायत का आयोजन किया जाएगा। बुधवार रात को यात्रा शाहपुर में विश्राम करेगी।

चौधरी राकेश टिकैत ने कहा, “इस देश में समस्याओं के समाधान की गति काफी धीमी है। किसान और आम आदमी अपनी परेशानियों को लेकर इधर-उधर दौड़ते रहते हैं। लेकिन अब किसान अपने अधिकारों के प्रति जागरूक हो रहा है। केवल एकजुटता से ही हम अपनी मांगें पूरी कर सकते हैं।”

उन्होंने कहा कि चाहे सरकार कोई भी हो, किसानों को अपनी हर मांग के लिए संघर्ष करना पड़ता है। मंसूरपुर से शुरू हुई इस यात्रा में भाकियू के युवा मंडल अध्यक्ष विकास शर्मा समेत सभी पदाधिकारी और किसान शामिल रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय