Wednesday, April 17, 2024

मुजफ्फरनगर में बड़े उद्यमी सतीश गोयल टिहरी वालों की कोठी पर पड़ा जीएसटी का छापा, एक हिरासत में

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। मुज़फ्फरनगर के बड़े लोहा उद्यमी और एमजी पब्लिक स्कूल के चेयरमैन सतीश गोयल टिहरी वालों की मेरठ रोड स्थित कोठी पर माल एवं सेवा कर आसूचना महानिदेशालय (डीजीजीआई) की टीम ने छापा मारकर जांच शुरू कर दी। छापे के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई और कोठी के मेन गेट को बंद कर सभी अधिकारियों ने सतीश गोयल के परिजनों को एक जगह बैठा कर रखा और किसी को भी कोठी से बाहर आने-जाने की अनुमति नहीं दी। सतीश गोयल तो टीम को नहीं मिले लेकिन देर शाम टिहरी सरिये के एक निदेशक को लेकर टीम वापस लौट गयी।

जानकारी के अनुसार मुजफ्फरनगर के बड़े उद्यमी सतीश गोयल टिहरी वालों के मेरठ रोड स्थित आवास पर डीजीजीआई की टीम द्वारा छापेमारी की गई। 5-6 गाड़ियों में सवार होकर जीएसटी के बड़े अधिकारी सतीश गोयल की कोठी पर पहुंचे और मेन गेट बंद कर छापेमारी में जुट गए। छापे के समय सतीश गोयल समेत उनके पुत्र व पत्नी घर में मौजूद नहीं थे केवल पुत्रवधु मेघा गोयल और बेटी सुचि ही मौजूद थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूत्रों से पता चला है कि पिछले काफी समय से टिहरी स्टील द्वारा बड़े पैमाने पर जीएसटी चोरी की सूचनायें अधिकारियों को मिल रही थी। जिसके बाद माल एवं सेवा कर आसूचना महानिदेशालय (डी जी जी आई) की टीम लगभग डेढ़ महीने से गोपनीय ढंग से जांच कर रही थी और टिहरी स्टील में ट्रांसपॉर्ट का काम करने वाले व्यक्ति को अपने कब्जे में लेकर पूछताछ की थी जिसके बाद  रिटेल में सरिया बेचने वाले दुकानदारों के बयान दर्ज करके सबूत इकट्ठा किये थे, जिसके बाद आज छापेमारी की कार्यवाही की गई। बताया जा रहा है कि सेंट्रल जीएसटी के बड़े अधिकारियों ने लोकल जीएसटी टीम को भी सूचना नहीं दी और बेहद गोपनीय तरीके से छापेमारी की ।

उल्लेखनीय है कि सतीश गोयल के यहां जीएसटी की छापेमारी पहले भी हो चुकी हैं। एक बार तो छापा मारने आई टीम पर पालतू कुत्तों को छोड़ दिया गया था, जिसमें कई अधिकारी घायल हो गए थे, उस समय यह मामला बेहद चर्चित हो गया था।आज सुबह सेंट्रल जीएसटी के अधिकारियों ने बेहद गोपनीय तरीके से सतीश गोयल के आवास पर छापा मारा जिसकी किसी को कानों-कान खबर भी नहीं लगने दी गई है और मेन गेट बंद कर सभी के फोन भी कब्जे में ले लिए गए हैं, ताकि अंदर की कोई खबर बाहर ना निकल सके लेकिन टीम को सतीश गोयल नहीं मिल सके।

देर शाम तक टीम सतीश गोयल को बुलाने का दबाव परिजनों पर देती रही पर सतीश घर नहीं आये जिसके बाद टीम टिहरी सरिये से जुड़े एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर वापस लौट गई।

टीम ने नयी मंडी में टिहरी सरिये के मुख्य अकाउंटेंट सुभाष जैन के आवास पर छापेमारी की और उन्हें अपनी हिरासत में ले लिया।  बताया जाता है कि सुभाष जैन कंपनी में मुख्य अकाउंटेंट के साथ ही कुछ कंपनियों में डायरेक्टर भी है जिससे टीम को अन्य महत्वपूर्ण जानकारी मिलने की सम्भावना है। देर शाम टीम घर से वापस लौट गई। किसी भी अधिकारी ने कोई जानकारी नहीं दी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय