Friday, October 18, 2024

नोएडा में बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की प्रॉपर्टी प्रबंधक बनकर पांच लाख ठगे

नोएडा। नोएडा के सेक्टर-52 स्थित बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा की प्रॉपर्टी का प्रबंधक बनकर बदमाश ने एक प्रॉपर्टी डीलर से पांच लाख रुपये ठग लिए। आरोपी ने अस्पताल में पत्नी के भर्ती होने का झूठा नाटक रचकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया। पीड़ित ने थाना सेक्टर-39 में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सेक्टर-44 में रहने वाले बीएम शर्मा ने पुलिस को बताया कि प्रॉपर्टी खरीदने के संबंध में उनकी एक व्यक्ति से मुलाकात हुई। उसने खुद को बसपा के राष्ट्रीय नेता की प्रॉपर्टी का प्रबंधक बनाया। उसने कहा कि सेक्टर-52 में नेता की कोठी बिक्री के लिए है। आरोपी ने उसके अलावा कई और प्रॉपर्टी दिखाने का भी वादा किया। तीन अक्तूबर को आरोपी ने फोन किया कि स्टाफ का आदमी कहीं फंसा हुआ है, उसका यूपीआई नहीं चल रहा है।

 

इसलिए वह उन्हें पांच हजार रुपये भेज दें। पीड़ित ने विश्वास करते हुए पांच हजार रुपये भेज दिए। इसके बाद चार अक्तूबर को फोन आया कि पत्नी की हालत गंभीर है और वह जयपुर के अस्पताल में भर्ती है। उसे पांच लाख रुपये जमा कराने हैं। ढाई लाख रुपये कैश और ढाई लाख रुपये खाते में भेज दो। पीड़ित ने एक दिन बाद उसके परिचित को घर के मंदिर में रखे माता के गल्ले से निकालकर और अन्य माध्यम से पांच लाख रुपये दे दिए।

 

पीड़ित ने कुछ दिन बाद जब रुपये वापस मांगे तो आरोपी ने मना कर दिया और संपर्क भी तोड़ लिया। पीड़ित के अनुसार आरोपी का नाम उन्हें पता नहीं है। एसीपी प्रवीण कुमार सिंह का कहना है कि शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय