Friday, April 26, 2024

शाहपुर में विवादित भूमि पर हो रहा था निर्माण, जिला पंचायत ने किये निर्माण कार्य बंद करने के आदेश जारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शाहपुर। कस्बे के बसी रोड पर स्थित विवादित चली आ रही भूमि पर जिला पंचायत कार्यालय के अपर मुख्य अधिकारी ने आदेश जारी कर विवादित भूमि पर निर्माण कार्य बंद करने के आदेश जारी किए है। अपर मुख्य अधिकारी जितेंद्र तोमर ने आदेश की प्रति विवादित भूमि के स्वामियों को भी भेज दी है। आदेश की प्रति मिलने के बाद भी समाचार लिखे जाने तक निर्माण कार्य जारी था।

कस्बे के बसी रोड पर पिछले एक वर्ष से एक बाग की भूमि खसरा नम्बर 405, 406, 407 की भूमि के खाता संख्या 287 पर विवाद चला आ रहा है, जिसके चलते उक्त भूमि पर निर्माण कार्य रुका हुआ चला आ रहा था। पिछले दिनों भूमि के मालिकाना हक प्राप्त सुनील कुमार व मुकेश कुमार पुत्रगण स्व. बिशन कुमार निवासी शाहपुर ने अपनी भूमि पर जिला पंचायत से उक्त भूमि पर मानचित्र स्वीकृत करा लेने के बाद उस पर निर्माण कार्य शुरू करा दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिला पंचायत सदस्य विजय चौधरी ने उक्त विवादित भूमि की शिकायत जिला पंचायत कार्यालय में दर्ज कराई, शिकायत पर संज्ञान लेते हुए जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी ने अपने पत्रांक संख्या 405 मानचित्र 2०22/23 जारी कर विवादित भूमि पर अग्रिम आदेशो तक निर्माण कार्य बंद करने के आदेश जारी कर दिए है।

ये है पूरा प्रकरण– कस्बे के बसी रोड पर नहर के पास काफी समय से लाला मंगलसेन के नाम से एक बाग चला आ रहा था। उक्त बाग को उनके पौत्र सुनील मित्तल, मुकेश मित्तल पुत्रगण बिशन कुमार व राजीव मित्तल, संजीव मित्तल पुत्रगण ईश्वर दयाल द्वारा कस्बे के एक प्रोपर्टी डीलर को बेच दिया।

उक्त प्रॉपर्टी डीलर ने जब उस भूमि पर हरे भरे बाग को काटना शुरू किया, तो जिला पंचायत सदस्य विजय चौधरी ने ग्रामीणों की शिकायत पर वन विभाग के अधिकारियों से रुकवा दिया, परन्तु उक्त प्रापर्टी डीलरों ने सेटिंग गेटिंग कर उक्त भूमि पर से हरे भरे पेड़ों को काटकर समतल बना दिया तभी से प्रापर्टी डीलर उक्त भूमि पर निर्माण कार्य करने की तलाश में लगे थे, जिसके चलते उक्त भूमि के मालिकाना हक प्राप्त सुनील मित्तल आदि ने जिला पंचायत से नक्शा स्वीकृत करा लिया। नक्शा स्वीकृति के बाद जब उक्त भूमि पर निर्माण कार्य शुरू किया, तो ग्रामीणों ने इसकी शिकायत जिला पंचायत सदस्य विजय चौधरी से की।

विजय चौधरी ने जब जिला पंचायत कार्यालय में शिकायत की, तो शिकायत के मद्देनजर जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी ने अपने पत्रांक संख्या 405 मानचित्र 2०22/ 23 के अनुसार उक्त भूमि के मालिकों को आदेश जारी करते हुए अग्रिम आदेशों तक निर्माण कार्य बंद करने के आदेश जारी किए है।

अवैध कालोनियों को ध्वस्त करने का है फरमान– प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पूरे प्रदेश के अधिकारियों को अवैध कालोनियों को ध्वस्त करने के स्पष्ट आदेश जारी हुए है, जिसके चलते जनपद में कई अवैध कालोनियों पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जा चुकी है। इससे पूर्व भी शाहपुर कस्बे के बाहरी छोर पर बनने वाली अवैध कालोनियों को जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी द्वारा नोटिस जारी कर रखे है। जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी का कहना है कि मुख्यमंत्री के आदेशों के अनुरूप अवैध कालोनियों पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय