Saturday, April 27, 2024

पंजाब में जहरीली शराब से मौत का तांडव,अब तक 21 लोगों की मौत,वहा 10-10 रुपये में खुले में बिकती है शराब

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चंडीगढ़। पंजाब के संगरूर में तीन दिन से जहरीली शराब ने मौत का तांडव मचा रखा है। दिड़बा के गांव गुज्जरां में नौ लोगों की मौत का दर्द कम भी नहीं हुआ था कि गुरुवार से सुनाम की टिब्बी रविदासपुरा बस्ती में लोग दम तोड़ने लगे। यहां भी कारण जहरीली शराब ही बना।

आपको बता दें कि पंजाब के संगरूर में जहरीली शराब ने जमकर कहर ढाया है। यहां पर जहरीली शराब पीने से अबतक 21 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कुछ लोगों का अभी इलाज चल रहा है। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बता दें कि सूबे के मुखिया भगवंत मान के जिले का यह मामला है। पुलिस ने इस मामले में इथेनॉल एवं कच्चा माल भी बरामद किया जिनका इस्तेमाल अल्कोहल बनाने में इस्तेमाल किया जा रहा था। इस बीच, घटना के संबंध में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में चार सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


पुलिस उपमहानिरीक्षक हरचरण सिंह भुल्लर ने बताया कि इस घटना में अबतक 21 लोगों की जान चली गई है। हमने इस मामले में दो नई गिरफ्तारियां की हैं। जांच चल रही है तथा अपराधी बख्शे नहीं जायेंगे। पुलिस ने पहले कहा था कि नकली शराब की बिक्री लोकसभा चुनाव से पहले मतदाताओं को लुभाने की कोशिश का हिस्सा हो सकती है। बुधवार को कथित रूप से नकली शराब पीने के बाद पांच लोगों को मौत हो गई थी जबकि कुछ को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

 

 

अगले दिन, तीन और लोगों ने पटियाला के राजिंद्र अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। बृहस्पतिवार देर रात को दो और लोगों की मौत हो गई जबकि शुक्रवार सुबह चार अन्य ने दम तोड़ दिया। इस तरह इस घटना में अबतक 21 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। अब तक जहरीली शराब पीने के बाद अलग अलग अस्पतालों में कुल 40 लोग पहुंचे थे। जिनमे पटियाला राजिंद्ररा अस्पताल में 10 और संगरूर अस्पताल में 6 लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है। जिनमे से संगरूर सिविल अस्पताल में से 2 मरीज और राजिंद्रा अस्पताल में से 1 मरीज इलाज के चलते अस्पताल से भाग गए हैं।

 

टिब्बी रविदासपुरा बस्ती की लोगों ने बताया कि यहां शराब का धंधा सरेआम चलता है। सस्ती व खुल शराब देने का लालच देकर लोगों को मौत के घाट उतारा जा रहा है। स्थानीय लोगों के अनुसार यहां खुले सरसों के तेल की तरह 10-10 रुपये में शराब का पैग बनाकर बेचा जाता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय