Wednesday, June 26, 2024

नोएडा में डीएम की बड़ी पहल, हिंडन नदी व डूब क्षेत्र में चलाया सफाई अभियान

नोएडा। गौतमबुद्व नगर के डीएम मनीष कुमार वर्मा ने आज हिंडन नदी एवं उसके आसपास के डूब क्षेत्र में स्वयं सफाई कर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। इस दौरान डीएम ने कहा कि हिंडन नदी को स्वच्छ रखने के लिए प्रत्येक माह के तीसरे रविवार को विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हिंडन नदी एवं उसके आसपास के डूब क्षेत्र को स्वच्छ रखने के उद्देश्य से डीएम मनीष कुमार वर्मा ने बड़ी पहल करते हुए आम जनमानस को हिंडन नदी को साफ रखने के लिए प्रेरित किया। रविवार की सुबह डीएम मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में व वॉलिंटियर्स 137 एवं लाई एसएस फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में हिंडन नदी के डूब क्षेत्र में विशेष सफाई अभियान चलाया गया। जिसमें स्वयं जिलाधिकारी, डीएफओ प्रमोद कुमार श्रीवास्तव, नोएडा प्राधिकरण, स्वास्थ्य विभाग, थाना सेक्टर-144 के पुलिस कर्मी व गंगा समिति के सदस्य मोजीलाल, अभीष्ट गुप्ता सहित अन्य ने सफाई अभियान में अपना सहयोग दिया।
 

इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए डीएम मनीष कुमार वर्मा ने जनता से अपील करते हुए कहा कि हिंडन नदी को स्वच्छ रखना हम सभी का मानवीय दायित्व है। इसलिए हिंडन नदी के विशेष सफाई अभियान में अधिक से अधिक आम जनमानस जुड़े और हिंडन नदी को स्वच्छ बनाने में अपना सहयोग दें। इस दौरान उन्होंने लोगों को हिंडन नदी को साफ रखने के लिए प्रेरित किया। डीएम ने वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत हिंडन नदी के आसपास डूब क्षेत्र में अधिक से अधिक पौधारोपण करायें एवं जनता को भी पौधारोपण करने के लिए जागरूक करें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय