Sunday, September 29, 2024

मोरना में दहेज लोभियों ने दहेज की खातिर तोड़ी सगाई, कार्रवाई की मांग

मोरना। दहेज लोभियों ने दहेज की खातिर सगाई को तोड़ दिया, जिससे युवती के परिजनों को आर्थिक नुकसान के साथ साथ गहरा मानसिक आघात लगा है। पीडि़त परिवार ने दहेज लोभियों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भोपा थाना क्षेत्र के गाँव जौली निवासी इरफान ने बताया कि उसकी पुत्री शुमायला परवीन की मंगनी आठ माह पूर्व मुजफ़्फरनगर के मिमलाना रोड निवासी युवक के संग हुई थी। मंगनी में करीब तीन लाख रूपये का सामान व दो लाख रूपये नगद दिये थे। शादी की तारीख एक मार्च तय हो गयी थी।

 

 

शादी के लिये मुजफ़्फरनगर में बैंकट हॉल भी बुक कराया हुआ है। तथा वैन्यू कार, फर्नीचर, सोने चांदी के जेवरात व खाना बनाने वाले कारीगर आदि भी बुक करा दिये थे तथा रिस्तेदारों व परिचितों में निमन्त्रण पत्र बटवाने व प्रेषित करने भी शुरू कर दिये थे। बीते 9 फरवरी की शाम आरोपी घर पर आये और वैन्यू कार के स्थान पर क्रेटा कार देने व पाँच लाख रूपये नकदी आदि की माँग की इतना खर्च न कर पाने की बात कही गयी तो आरोपियों ने सगाई को तोड़ दिया।

 

 

खुशामद करने पर आरोपियों ने अभद्रता की। ऐन समय पर बेटी की सगाई टूटने से परिवार को गहरा मानसिक आघात पहुंचा है। पीडि़त परिवार ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करते हुए। खर्च हुई रकम व दिये गये आभूषण आदि को वापस कराने की माँग पुलिस से की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय