Thursday, May 9, 2024

नोएडा में विदेशी ठगों का गैंग गिरफ्तार, डेटिंग ऐप  पर युवक- युवतियों से करते थे दोस्ती, कस्टम अफसर बनकर लूटते थे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा । डेटिंग ऐप के माध्यम से युवक- युवतियों से दोस्ती करके ठगी करने वाले एक गिरोह के छह लोगों को थाना सेक्टर- 20 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने लैपटॉप, मोबाइल फोन आदि बरामद किया है। ठगों ने भारत में रहने वाले सैकड़ों लोगों से ठगी करने की बात को स्वीकार किया है।
पुलिस उपायुक्त जॉन प्रथम हरिश्चंद्र ने बताया कि थाना सेक्टर 20 पुलिस ने एक सूचना के आधार पर रविवार को ओकोली स्टीफन, ओकोसिंधी माइकल, उमादी रोलैंड, ओकोली डेनियल, ओकोली प्रोसपर सभी निवासी गढ़ी नाइजीरिया देश  तथा कुंजंगमो निवासी भूटान को गिरफ्तार किया है।
उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने 3 लैपटॉप ,17 मोबाइल फोन, इंटरनेट का डोंगल, 40,860 रूपए नगद, तीन पासपोर्ट  तथा एक स्कूटी बरामद किया है।
उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि ये लोग भारत में अवैध रूप से रहकर सोशल मीडिया के माध्यम से यहां के युवक-युवतियों से संपर्क करते हैं तथा अपने आप को विदेश में रहने वाले व्यक्ति बताकर उन्हें अपने जाल में फंसाते हैं। उसके बाद ये लोग उनसे कहते हैं कि उनसे मिलने के लिए वे विदेश से भारत में आ रहे हैं, या संबंधित को कीमती उपहार विदेश से भेज रहे हैं।
कुछ दिन बाद कथित रूप से मुंबई के एयरपोर्ट से कस्टम अधिकारी बनकर फोन किया जाता है, तथा पीड़ित से ये लोग अपने खाते में विदेशी उपहार के ऊपर लगने वाली कस्टम ड्यूटी आदि के नाम पर मोटी रकम डलवा लेते हैं।
उन्होंने बताया कि इन ठगों ने सैकड़ों लोगों से ठगी करनी स्वीकार की है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार महिला कुंजगमो भूटान देश की रहने वाली है, तथा वह हिंदी काफी अच्छी बोलती है। वही महिला कस्टम अधिकारी बनकर पीड़ित से संपर्क करती थी, तथा उसे धमका कर रकम वसूलने में अहम भूमिका निभाती थी।
डीसीपी ने बताया कि नोएडा में रहने वाली एक मीडिया कर्मी महिला से भी इन्होंने कुछ दिन पूर्व 66 हजार रुपए की ठगी की थी। इस बाबत थाना सेक्टर 20 में मुकदमा दर्ज है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय