Wednesday, July 17, 2024

उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा,डबल डेकर बस की दूध के टैंकर से टक्कर, 18 लोगों की मौत, 20 घायल, CM योगी ने जताया दुख

उन्नाव।  उत्तर प्रदेश में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर उन्नाव जिले के बेहटा मुजावर क्षेत्र में गढ़ा गांव के पास आज सुबह 5:30 एक स्लीपर बस आगे चल रहे दूध टैंकर से टकरा गई। इस हादसे में एक बच्चे समेत 18 लोगों की मौत हो गई। करीब 20 लोग घायल बताए गए हैं। चीख-पुकार के बीच पुलिस को सूचना देकर आसपास के लोगों ने बचाव कार्य शुरू किया। इस बीच पहुंची स्थानीय पुलिस ने राहगीरों की मदद से बस में फंसे लोगों को बाहर निकलवाया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बांगरमऊ के क्षेत्राधिकारी अरविंद कुमार ने बताया कि जिले में बुधवार को लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर दिल्ली जा रही स्लीपर बस बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र में हवाई पट्टी पर टैंकर से टकरा गई। हादसे 18 लोगों की मौत हो गई और 19 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) कर्मियों ने पुलिस को हादसे की जानकारी देकर बचाव कार्य शुरू किया। इसी बीच मौके पर पहुंची पुलिस ने राहगीरों की मदद से बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला।

 

चश्मदीदों ने बताया कि स्लीपर बस अनियंत्रित होकर टैंकर से टकरा गई, जिससे यह हादसा हुआ है। सूचना पर पहुंची पुलिस रेस्क्यू में जुट गई और उन्नाव के आला अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए।

 

बेहटा मुजावर पुलिस ने बताया कि यह हादसा आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर सुबह लगभग 5:15 बजे हुआ। बिहार से दिल्ली जा रही डबल डेकर बस के दूध के टैंकर से टक्कर होने से 18 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने सभी घायलों को बाहर निकालकर इलाज के लिए सीएचसी बांगरमऊ में भर्ती कराया है। शवों को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। सीएम योगी ने हादसे का संज्ञान लिया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचने और घायलों को सही इलाज का निर्देश दिया है।

 

सीएम योगी ने एक्स पर पोस्ट किया, “जिला उन्नाव में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुखद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान एवं घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय