Friday, April 26, 2024

“अगर जीतना है तो आयत पढ़ो!” गाजियाबाद में ऑनलाइन गेम से धर्मांतरण कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, जाकिर नाइक से जुड़े हैं तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। गाजियाबाद पुलिस ने धर्मांतरण करने वाले एक गिरोह का पदार्फाश करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। यह शख्स ऑनलाइन गेम के जरिए बच्चों को अपने जाल में फंसाकर उनसे नमाज पढ़वाता था। इसके तार डॉ. जाकिर नाइक से भी जुड़े हैं। वहीं दूसरे आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए गाजियाबाद पुलिस की एक टीम महाराष्ट्र पहुंच गई है। पुलिस के मुताबिक, यह गिरोह चार नाबालिग बच्चों का धर्म परिवर्तन करवा चुका है। इन्होंने गाजियाबाद से लेकर हरियाणा और पंजाब तक के किशोर का धर्मांतरण करवाया था।

गाजियाबाद पुलिस ने अब्दुल रहमान को गिरफ्तार किया है। यह गाजियाबाद के सेक्टर-23 स्थित जामा मस्जिद में कमेटी सदस्य था। आरोप है कि यह महाराष्ट्र रहने वाले शाहनवाज मकसूद के साथ मिलकर नाबालिग बच्चों का धर्मांतरण करवाता था। गाजियाबाद के एक परिवार को जब अपने बच्चे पर शक हुआ तो उसने पुलिस में शिकायत की। उनका बच्चा जिम जाने के नाम पर दिन में 5 बार मस्जिद में जाकर नमाज पढ़ता था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस ने रविवार को जब खुलासा किया तो सब हैरान रह गए। दरअसल, धर्मांतरण कराने के लिए ये लोग एक ऑनलाइन गेम खेलते थे, जिसमें यह कहते थे कि अगर जीतना है तो आयत पढ़ो। उसके बाद धीरे-धीरे यह डॉ. जाकिर नाइक के वीडियो दिखाकर इन्हें इस्लाम धर्म अपनाने के लिए प्रोत्साहित करते थे। इसके अलावा जब बच्चे इस्लाम धर्म अपना लेते थे तो उनका एफिडेविट भी ये लोग बनवा देते थे।

पुलिस ने इस मामले में अब्दुल रहमान को तो गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन अब शहनवाज को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम महाराष्ट्र के ठाणे में मौजूद है। पुलिस के मुताबिक, यह गिरोह गाजियाबाद के दो बच्चों, चंडीगढ़ और हरियाणा के एक-एक बच्चे का धर्मातरण करवा चुका है। पुलिस इनके और साथियों को तलाश रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय