Friday, September 20, 2024

मुज़फ्फरनगर में पालिका सभासदों व अधिकारियों के साथ गौवंशों का खिलाया गुड़-चना और चारा

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् की चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने जन्माष्टमी पर्व के अवसर पर कूकड़ा मंडी स्थित नंदी गौशाला एवं ट्रीटमेंट सेंटर जाकर गौवंशीय पशुओ की देखरेख की व्यवस्थाओं को परखने के साथ ही गौ पूजा कर पशुओं को गुड़ चना और चारा आदि खिलाया। इसके साथ ही उनके द्वारा शहर के विभिन्न मंदिरों में आयोजित कार्यक्रमों में पहुंचकर राधा कृष्ण की झांकियों का शुभारंभ करने के साथ ही पूजन भी किया।इस दौरान सभासद, ईओ और अन्य अधिकारी व कर्मचारी भी उनके साथ रहे।

नगरपालिका परिषद् की ओर से इस बार जन्माष्टमी के अवसर पर सफाई की विशेष व्यवस्था कराई गई थी। आस्था का सम्मान करते हुए पालिका प्रशासन की ओर से मंदिरों पर अवशेष पूजन सामग्री के निस्तारण के लिए विशेष टीम और गाडिय़ों को लगाते हुए उनको गडढों में दबवाने का काम किया गया। इसके साथ ही मंदिरों पर लाइट, सफाई और अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जन्माष्टमी के अवसर पर बीती रात चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप द्वारा पालिका के अधीन कूकड़ा मंडी में चल रही नंदी गौशाला एवं ट्रीटमेंट सेंटर का भी भ्रमण किया गया। इस दौरान उन्होंने गौशाला में गौ पूजन करते हुए गौवंशीय पशुओं को तिलक करते हुए गुड़ चना और चारा खिलाया। गौशाला में व्यवस्थाओं का जायजा लिया और चारा तथा उपचार व्यवस्था की जानकारी ली।

इस दौरान सभासद प्रशांत गौतम, ईओ डॉ. प्रज्ञा सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अतुल कुमार, सफाई निरीक्षक प्लाक्षा मैनवाल, केयर टेकर अनुज चौधरी, ठेकेदार राजेश कुमार, अवनीश बिडला आदि मौजूद रहे।
इसके अलावा चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप द्वारा शहर के मौहल्ला सुभाष नगर में आयोजित जन्माष्टमी कार्यक्रम में पहुंचकर पूजन किया गया। यहां पर क्षेत्रीय सभासद अमित कुमार द्वारा उनका स्वागत किया गया। इस दौरान सभासद राजीव शर्मा, मनोज वर्मा, बबीता उर्फ बॉबी सिंह, पूजा पाल और कपिल पाल आदि मौजूद रहे।

गांधी कालोनी स्थित गोलोक धाम मंदिर में पहुंचकर भी उन्होंने जन्माष्टमी कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। यहां मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों के साथ सभासद अमित पटपटिया ने अंग वस्त्र और स्मृति चिन्ह देकर उनको सम्मानित किया। सभासद प्रशांत गौतम, राजीव शर्मा, मनोज वर्मा, बबीता उर्फ बॉबी सिंह, अमित कुमार, पूर्व सभासद प्रेमी छाबड़ा, बलजीत सिंह, मनु पटपटिया मौजूद रहे। रुड़की रोड स्थित कंबल वाली गली में जन्माष्टमी पर्व पर सजाई गई झांकी को चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने शुभारंभ किया। यहां क्षेत्रीय सभासद हनी पाल और भाजपा नेता सुधीर खटीक ने चेयरपर्सन और उनके साथ आए सभासदों को सम्मानित किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय