Monday, May 6, 2024

नोएडा में पार्सल में ड्रग्स का भय दिखाकर युवक से 1.16 लाख ठगे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। पार्सल में ड्रग्स समेत अन्य प्रतिबंधित सामान होने की बात कहकर साइबर जालसाजों ने एक व्यक्ति के साथ एक लाख 16 हजार रुपये की ठगी कर ली। जेल जाने का डर दिखाकर जालसाजों ने पीड़ित से रकम ट्रांसफर कराई है। जालसाजों ने पीड़ित से कहा कि पार्सल बुकिंग में उसके आधार कार्ड और मोबाइल नंबर का इस्तेमाल हुआ है। कई बार में खाते में रकम ट्रांसफर कराई गई।

थाना सेक्टर-58 के प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर-61 स्थित पार्क न्यू अपार्टमेंट निवासी सुनील कुमार गर्ग ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि बीते दिनों उनके पास एक अनजान नंबर से कॉल आई। कॉलर ने बताया कि वह एक कूरियर कंपनी से बोल रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी दी कि पिछले दिनों मुंबई से ताइवान को एक पार्सल जा रहा था। पार्सल में ड्रग्स था। इसे मुंबई कस्टम ने पकड़ लिया है। इसके बाद जालसाज ने मुंबई पुलिस के नाम पर अपने दूसरे सहयोगी को कॉल ट्रांसफर की। फिर जांच के नाम पर उक्त रकम केस में फंसाने का डर दिखाकर ट्रांसफर करवाई गई।

सेक्टर-58 थाने के प्रभारी ने बताया कि ठगी के इस मामले में अज्ञात जालसाजों के खिलाफ आइटी एक्ट और धोखाधड़ी की धारा में केस दर्ज किया गया है। नाइजीरियन गिरोह द्वारा ठगी की घटना को अंजाम देने की आशंका जताई जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय