Sunday, May 19, 2024

नोएडा में दिन निकलते हुई रात, आंधी व बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में शनिवार सुबह को मौसम का मिजाज काफी तेजी से बदला। नोएडा गाजियाबाद सहित आसपास के क्षेत्रों में सुबह से तूफानी हवाएं चलने के साथ ही जोरदार बारिश हुई। करीब 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाओं के चलने से जहां कई जगह पेड़ उखड़ गए, वहीं कई स्थानों पर बिजली की तार टूट कर खंभे नीचे गिर गए।

बारिश के चलते कई इलाकों में जलभराव भी हो गया। मौसम विभाग (आईएमडी) ने बताया कि सुबह 6.30 बजे बादलों का एक समूह दिल्ली-एनसीआर के ऊपर से गुजारा, जिसके कारण यहां और आसपास के क्षेत्रों में तेज हवा के साथ बारिश हुई। हवा 40 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गुजरी। एनसीआर में हुई तेज बारिश के चलते तापमान काफी नीचे आ गया है। सुबह दिन निकलते ही बिजली की कड़क के साथ हुई बारिश के चलते अंधेरा छा गया।
तेज हवाओं के साथ आज सुबह हुई झमाझम बारिश से जहां एक तरफ नोएडा-ग्रेटर नोएडा में तापमान को गिराया है वही जगह जगह पर पेड़ और बिजली की तार टूटने से यातायात और बिजली आपूर्ति बाधित रही। यहां के विभिन्न सेक्टरों और बिल्डिंगों पर लगे होर्डिंग टूटकर सड़क पर गिर गए। कई जगह होर्डिंग गिरने से वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं। आज तड़के आई बारिश के चलते काफी देर तक जनजीवन अस्त व्यस्त रहा। बारिश ने भले ही गर्मी से राहत दी हो, मगर बिजली की कई घंटों हुई कटौती ने शहरवासियों के लिए आफत पैदा कर दी। सुबह तेज आंधी के साथ हुई बारिश के कारण तापमान में जहां गिरावट आई, वहीं लोगों को बारिश के कारण परेशानी भी झेलनी पड़ी। बिजली न आने से लोगों को पानी के संकट का सामना करना पड़ा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय