Thursday, September 19, 2024

नोएडा में ’स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता’ कार्यक्रम का शुभारंभ, प्रभारी मंत्री ने दिलाई शपथ

नोएडा। केन्द्र व प्रदेश सरकार की पहल पर स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता की थीम पर आधारित स्वच्छता ही सेवा-2024 नामक कार्यक्रम का नोएडा के सेक्टर-110 भंगेल स्थित बारात घर में किया गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अभियान का शुभारंभ जनपद के प्रभारी मंत्री बृजेश सिंह एवं डीएम मनीष कुमार वर्मा द्वारा श्रमदान कर किया गया।  इस अवसर पर उपस्थित जनता को स्वच्छता की शपथ दिलाने के साथ ही सभी से अपील की गई कि स्वच्छता ही सेवा अभियान में अधिक से अधिक जन सहभागिता दर्ज कराते हुए स्वच्छता ही सेवा अभियान के उद्देश्यों को पूरा करने में अपना सहयोग प्रदान करें। मंत्री बृजेश सिंह ने कहा कि यदि आपका शहर, आपकी कॉलोनी, आपका घर साफ-सुथरा रहेगा तो आप भी स्वस्थ रहेंगे। इसलिए स्वच्छता को अपने दैनिक दिनचर्या का हिस्सा बनाते हुए साफ सफाई पर विशेष फोकस रखें एवं अपने आसपास के लोगों को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक बनाएं।

 

 

डीएम मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान आज से 2 अक्टूबर  तक जनपद में चलाया जाएगा, जोकि ’स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता’ की थीम पर आधारित होगा। उन्होंने बताया कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य स्वच्छता में सार्वजनिक भागीदारी, जागरूकता और एडवोकेसी के लिए गतिविधियां, श्रमदान के माध्यम से संपूर्ण स्वच्छता तथा

 

 

स्वच्छता लक्षित इकाई के अंतर्गत ब्लैक स्पॉट चिन्हीकरण व उनकी साफ सफाई करना एवं सफाई मित्र सुरक्षा शिविर के माध्यम से समस्त सफाई मित्रों की स्वास्थ्य जांच तथा विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ उन्हें प्रदान करना है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी जनार्दन सिंह नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी तथा अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय