Sunday, September 29, 2024

मुरादाबाद: चोरी की रिपोर्ट न लिखने पर डीआईजी खफा, नागफनी एसएचओ के खिलाई बैठाई जांच

मुरादाबाद। मुरादाबाद परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक शलभ माथुर ने चोरी के एक मामले में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने की बजाय टालमटोल करने पर थाना नागफनी एसएचओ जसपाल सिंह ग्वाल की कार्यप्रणाली पर सख्त नाराजगी जताई है।

इसके साथ ही पुलिस क्षेत्राधिकारी चंदौसी को नागफनी थाना प्रभारी के खिलाफ मामले में जांच कर सात दिन के अंदर जांच रिपोर्ट देने का आदेश दिया है। डीआईजी ने इसी प्रकरण में सीओ कोतवाली देश दीपक सिंह को भी चेतावनी दी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

थाना नागफनी क्षेत्र के मोहल्ला काजीटोला बड़वाली मस्जिद निवासी कनीज फातिमा और शाकिर के घरों में बीती माह 14 मई को चोरी हो गई थी। दोनों पीड़ितों ने नागफनी थाने में मामले की तहरीर दी। लेकिन पुलिस ने न तो रिपोर्ट लिखी और न ही जांच की। बाद में दोनों ने डीआईजी शलभ माथुर के समक्ष पेश होकर कार्रवाई की गुहार लगाई। दोनों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए बीती 2 जून को डीआईजी शलभ माथुर ने सीओ कोतवाली देश दीपक सिंह को आदेश दिया कि वह मौके पर जाकर जांच करें और तथ्यों के आधार पर कार्रवाई कराएं। डीआइजी ने कार्रवाई की आख्या 9 जून तक पेश करने का भी आदेश दिया था। सीओ कोतवाली ने इस मामले की जांच करके 9 जून तक डीआईजी को रिपोर्ट नहीं दे सके।

पुलिस उपमहानिरीक्षक शलभ माथुर ने कहा कि पीड़ित चोरी की घटना की शिकायत लेकर भटकता रहा और जिम्मेदार टालमटोल करते रहे, जो निंदनीय है। इसी को लेकर नागफनी एसएचओ के खिलाफ जांच बैठाई गई है। सीओ चंदौसी को आदेश दिया गया है कि नागफनी एसएचओ के खिलाफ जांच करके 17 जून तक अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय