Saturday, April 27, 2024

दरभंगा-एम्स की जमीन रद्द करने को लेकर केंद्र पर भड़के नीतीश, कहा- ‘ये लोग हटेंगे, तभी अच्छा काम होगा’

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पटना। केंद्र सरकार द्वारा दरभंगा-एम्स के लिए प्रस्तावित जमीन को रद्द (रिजेक्ट) किए जाने को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दो टूक कहा कि “अब ये लोग हटेंगे तभी अच्छा काम होगा।” पटना में एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। दरभंगा में प्रस्तावित एम्स के लिए राज्य सरकार द्वारा दी गई जमीन लेने से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इनकार कर दिया है, पत्रकारों के इस सवाल पर कि ऐसा क्यों हुआ? नीतीश कुमार ने कहा, “किसी को कुछ मालूम नहीं है।”

उन्होंने कहा, “अभी जो भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, जब वे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री थे, तो हमने उनसे कहा था कि दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल को ही एम्स बनाएंगे। लेकिन, केंद्र सरकार ने बाद में तय कर दिया कि दूसरी जगह बनाया जाएगा। इसके बाद हमने जमीन तय कर दी। दरभंगा में जो नई जगह चुनी गई है, वो काफी अच्छी है, कोई भी जाकर देख सकता है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि वहां जो दो लेन का रास्ता है, उसको भी बढ़ाकर फोर लेन किया जाएगा। ये जगह पढ़ाई के लिए अच्छी हो जाएगी और बाहर से यहां आनेवालों को भी काफी सहूलियत होगी।

उन्होंने किसी का नाम लिए बिना केंद्र सरकार पर भड़कते हुए कहा, “उनलोगों के बारे में मुझे कुछ नहीं कहना है। जब हम कोई अच्छा काम के लिए सुझाव देंगे तो भी वे लोग नहीं सुनेंगे। जब ये लोग हट जाएंगे, तभी फिर अच्छा-अच्छा काम होगा।”

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल बिहार का दूसरा सबसे पुराना अस्पताल है, जिसका जल्द ही विस्तार किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के दिमाग में कुछ और बात होगी। दरभंगा के शोभन में स्थित जगह एम्स के लिए सबसे बेहतर है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय