Sunday, April 28, 2024

पत्रकारों के दस लाख रुपये तक के बीमा की प्रीमियम राशि अब सरकार देगी: मनोहर लाल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चंडीगढ। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पत्रकारों के कल्याण के लिए एक और अहम घोषणा करते हुए कहा कि पत्रकारों के लिए 10 लाख रुपये तक बीमा की प्रीमियम राशि का भुगतान अब राज्य सरकार वहन करेगी। अभी तक केवल 5 लाख रुपये तक की बीमा राशि का भुगतान प्रदेश सरकार कर रही है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को रोहतक में नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट (इंडिया) से सम्बद्ध हरियाणा यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट के द्विवार्षिक अधिवेशन में भाग लिया। यहां उन्होंने पत्रकारिता का भविष्य एवं चुनौतियां विषय पर संगोष्ठी को भी संबोधित किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस अवसर पर उन्होंने हरियाणा यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट को अपने निजी कोष से 11 लाख रुपये की धनराशि देने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पत्रकारों को एलआईसी के माध्यम से 5, 10 व 20 लाख रुपये का बीमा की सुविधा दी गई है। सरकार अब तक 5 लाख रुपये के लिए बीमा के प्रीमियम राशि का भुगतान वहन करती है। अब भविष्य में 10 लाख रुपये तक बीमा की राशि का प्रीमियम राज्य सरकार वहन करेगी। इसके अलावा 20 लाख रुपये बीमा की प्रीमियम राशि का 50 प्रतिशत भुगतान सरकार करेगी। पत्रकारों की मांगों के संदर्भ में मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि सरकार उचित मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ की महत्वपूर्ण भूमिका है। आजादी से पूर्व से भी पत्रकारिता ने देशवासियों में जनजागरण का कार्य किया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय