Monday, October 7, 2024

मुज़फ्फरनगर में अवैध पटाखा फैक्ट्री पर पुलिस का छापा, 95.5 किग्रा विस्फोटक बरामद

मीरापुर। पुलिस ने कस्बे में अवैध रूप से चल रही अवैध पटाखा फैक्ट्री पर छापेमारी करते हुए 95.5 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री व बुलेट बम, सुतली बम, बारूद, अनार बम और अन्य पटाखे बरामद किये हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह के निर्देश पर अवैध पटाखा निर्माण और बिक्री के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना मीरापुर पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की। पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर मीरापुर के मौहल्ला मुश्तर्क निवासी राजा पुत्र जहीर आलम के मकान पर छापा मारा, जहां अवैध पटाखों का निर्माण हो रहा था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

छापेमारी में पुलिस ने 95.5 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री बरामद की, जिसमें बुलट बम, सुतली बम, बारूद, अनार बम और अन्य पटाखे शामिल थे, इसके साथ ही पटाखा बनाने के उपकरण भी मौके से बरामद किए गए। मौके पर मौजूद मुश्तर्क को गिरफ्तार कर लिया गया और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

थाना प्रभारी बबलू सिंह वर्मा ने बताया कि आरोपी राजा के विरूद्ध विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगे की विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होने बताया कि यह कार्रवाई दीवाली से पहले अवैध रूप से पटाखों के निर्माण और बिक्री को रोकने के प्रयास का हिस्सा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय