Tuesday, June 25, 2024

सहारनपुर को मिलेगी एक और वंदेभारत एक्सप्रेस, देवबंद में भी होगा वन्देमातरम का स्टॉपेज

सहारनपुर – रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को ऐलान किया कि सहारनपुर और प्रयागराज के बीच एक नई वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन किया जायेगा।

देवबंद के दी दून वैली पब्लिक स्कूल में पत्रकारों से बातचीत में उन्होने कहा कि यह ट्रेन अगले कुछ माह में सहारनपुर से प्रयागराज के बीच संचालित होगी और देवबंद में भी इसका ठहराव रहेगा। उन्होंने इसी केे साथ पिछले माह 29 मई से आनंद विहार और देहरादून के बीच शुरू की गई वंदेभारत ट्रेन के देवबंद में ठहराव किए जाने की भी घोषणा की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रेल मंत्री ने सहारनपुर से शाकुंभरी देवी होते हुए देहरादून के लिए नई बिछाई जाने वाली रेलवे लाइन के सर्वें के लिए दो करोड रूपए दिए जाने की भी घोषणा की। सर्वें का काम एक-डेढ साल के बीच पूरा होगा। रेलमंत्री ने भाजपा के सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं से भी संवाद किया और उन्हें सफलता के सूत्र बताए।

श्री वैष्णव ने कहा कि प्रति मिनट की दर से देश में 5 जी नेटवर्क का टावर लगाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश के प्रमुख स्टेशनों को विश्व स्तरीय बनाया जा रहा है और सभी यात्री गाडियों में नए सुविधा संपन्न कोच लगाए जा रहे है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार प्रभावशाली ढंग से काम कर रही है। वर्ष 2014 में विश्व में भारत दसवें दर्जें की आर्थिक महाशक्ति थी जबकि आज इसका स्थान पांचवा हो गया है। जल्द ही भारत दुनिया में तीसरे दर्जें की महाशक्ति बन जाएगा।

उन्होंने कहा कि 35 साल से ऊपर के युवाओं का भविष्य मोदी सरकार से जुडा हुआ है। 2024 में भाजपा मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार सरकार बनाती है तो भारत हर लिहाज से साधन संपन्न और ताकतवर देश बन जाएगा।

रेल मंत्री ने कहा कि पूर्ववर्ती मनमोहन सिंह सरकार के समय में रेलवे यूपी पर यहां एक हजार 11 सौ करोड के करीब निवेश करता था। श्री मोदी ने इसे बढाकर आज 17 हजार 500 करोड रूपए कर दिया है। भारत आज शक्तिशाली राष्ट्र बन गया है। गरीबों के लिए कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है।

इस दौरान रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधरी,डीआरएम अंबाला डिविजन सरदार मनदीप सिंह भाटिया और डीआरएम दिल्ली डिविजन डिंपी गर्ग मौजूद थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय