Friday, June 14, 2024

रूसी सेना ने खार्किव में एक स्टोर पर हमला किया, दो की मौत और 33 घायल

कीव। रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है। रूसी सेना ने कथित तौर पर शनिवार को पूर्वी यूक्रेन के खार्किव में एक डीआईवाई स्टोर पर ग्लाइड बम से हमला किया। इस हमले में दो लोगों की मौत हो गई और कम से कम 33 घायल हो गए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

समाचार एजेंसी तास ने एक अज्ञात प्रतिनिधि के हवाले से कहा, “खार्किव में मानव ढाल की रणनीति का उपयोग किया जा रहा है। यूक्रेनी ने एक शॉपिंग सेंटर में एक सैन्य शिविर और एक कमांड पोस्ट बनाई है, जिसकी खोज हमारी खुफिया सर्विस ने की थी” यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि यह हमला रूसी पागलपन का एक और प्रदर्शन है। उन्होंने शनिवार शाम अपने दैनिक वीडियो संबोधन में कहा, “केवल रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन जैसे पागल लोग ही इतने जघन्य तरीके से लोगों को मारने और आतंकित करने में सक्षम हैं।”

 

 

स्थानीय नागरिक सुरक्षा ने कहा, “रूसी सेना के हमले में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 33 घायल हो गए। राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा है कि हमले के वक्त स्टोर में करीब 200 लोग थे।” राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने एक बार फिर यूक्रेन के समर्थकों से अधिक एयर डिफेंस सिस्टम की अपील की है। बता दें कि बीते शुक्रवार को राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा था कि यूक्रेनी सेना ने क्षेत्र पर फिर से नियंत्रण हासिल कर लिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय