Wednesday, September 18, 2024

उप्र में राज्य पिछड़ा आयोग का हुआ गठन, पूर्व सांसद राजेश वर्मा नए अध्यक्ष, शामली से बने 2 सदस्य

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन कर दिया गया। पूर्व सांसद राजेश वर्मा को आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है, जबकि आयोग में दो उपाध्यक्ष और 24 सदस्यों को भी नामित किया गया है। राज्यपाल की स्वीकृति के बाद इन नामों की घोषणा की गई। इन सभी का कार्यकाल कार्यभार ग्रहण करने की तिथि से एक वर्ष तक रहेगा।

पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव सुभाष चंद्र शर्मा ने शुक्रवार को आयोग के गठन का आदेश जारी किया। जारी सूची के अनुसार मिर्जापुर के सोहन लाल श्रीमाली व रामपुर के सूर्य प्रकाश पाल को आयोग का उपाध्यक्ष बनाया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके साथ ही चंदौली के सत्येंद्र कुमार बारी, सहारनपुर के मेवालाल पवार, अयोध्या के वायुदेव मौर्य, कुशीनगर के फूलबदन कुशवाहा, मऊ के विनोद यादव, चंदौली के शिव मंगल बियार, कानपुर के अशोक सिंह, गोरखपुर के चिरंजीव चौरसिया, झांसी के कुलदीप विश्वकर्मा, लखनऊ के लक्ष्मण सिंह, गाजीपुर के डॉ. मुरहू राजभर, सुल्तानपुर के घनश्याम चौहान, गोरखपुर के आरडी सिंह, महराजगंज के जनार्दन गुप्ता, जालौन के बाबा बालक, शामली के रमेश कश्यप व प्रमोद सैनी, सीतापुर के करुणा शंकर पटेल, गोरखपुर के रवींद्र मणि, लखनऊ के रामशंकर साहू व विनोद सिंह, कानपुर की ऋचा राजपूत तथा प्रयागराज के रामकृष्ण सिंह पटेल को आयोग का सदस्य बनाया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय