Tuesday, April 23, 2024

पश्चिमी उप्र में आंधी तूफान के साथ हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में बीते कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। इस दौरान सर्द सिहरन का एहसास भी हो रहा है। मौसम के बदलते मिजाज के साथ अगले  दो दिनों में एक बार फिर से बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने उप्र के पश्चिम क्षेत्र के जिलों में बारिश, ओलावृष्टि और आंधी तूफान की आशंका को लेकर किसानों को अलर्ट रहने को कहा है।

लखनऊ मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार प्रदेश के कई जिलों में  रविवार को गरज के साथ बारिश होगी। राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां सुबह से ही बादल छाए रहेंगे। वहीं यहां कई जगहों पर गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान धूलभरी आंधी की भी संभावना जताई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मौसम विभाग ने बताया कि उप्र के गाजियाबाद में शुक्रवार को हुई बारिश से वहां तापमान में गिरावट दर्ज की गई है और शनिवार रात और रविवार को पश्चिमी उप्र के अधिकतर हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। इसमें सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, कासगंज, आगरा, अमरोहा समेत कई अन्य जिलों में बारिश की सम्भावना है । साथ ही आंधी तूफान के साथ बिजली चमकने और ओले गिरने की संभावना है।

मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण मौसम में ये बदलाव देखने को मिल रहा है। उप्र के कई हिस्सों में अगले दो दिनों तक बारिश होने की संभावना बनी हुई है। इस बीच मौसम विभाग ने किसानों को फसल नुकसान से बचाए जाने के प्रबंध करने की अपील की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय