Wednesday, October 9, 2024

नोएडा में मोबाइल फोन लूट के तीन कुख्यात लुटेरे गिरफ्तार, 2 के पैर में लगी गोली

नोएडा। थाना फेस-2 पुलिस ने एक पुलिस मुठभेड़ के दौरान तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली दो बदमाशों के पैर में लगी है। इनके पास से पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के विभिन्न जगहों से लूटे हुए भारी मात्रा में मोबाइल फोन, अवैध हथियार तथा घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद किया है। इन बदमाशों का लंबा अपराधी के इतिहास है। इनके खिलाफ एनसीआर के विभिन्न थानों में 28 मुकदमें दर्ज है।
पुलिस उपायुक्त जोन द्वितीय शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि आज सुबह को थाना फेस-दो पुलिस व क्विक रिस्पांस टीम दादरी मेन रोड पर चेकिंग कर रही थी, तभी भंगेल गांव की तरफ से बिना नंबर प्लेट की मोटरसाइकिल पर सवार होकर तीन व्यक्ति आते हुए दिखाई दिए। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा रोकने पर वे रुकने की बजाए ककराला गांव की तरह भागने लगे। उन्होंने बताया कि पीछा करके पुलिस ने बदमाशों को घेर लिया। अपने आप को पुलिस से घिरा हुआ देख बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से ताबड़तोड़ गोली चलाई। उन्होंने बताया की जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई।
पुलिस उपायुक्त ने बताया कि पुलिस द्वारा चलाई गई गोली संदीप उर्फ लकी पुत्र अजब सिंह तथा सोनू उर्फ चटनी पुत्र नवाब अली के पैर में लगी है। उन्होंने बताया कि इनका एक साथी शमशाद पुत्र नासिर मौके से भाग गया था, जिसका पीछा करके पुलिस ने उसे पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने दो देसी तमंचा, कारतूस, घटना में प्रयुक्त होने वाली मोटरसाइकिल तथा राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के विभिन्न जगहों से लूटे हुए 62 मोबाइल फोन बरामद किया है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में पकड़े गए बदमाशों में सोनू उर्फ चटनी के ऊपर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के विभिन्न थानो में पूर्व में 20 मुकदमे दर्ज हैं, जबकि संदीप उर्फ लकी के ऊपर 8 मुकदमे दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि बदमाशों के अन्य आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी एकत्र की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय