Saturday, May 18, 2024

नोएडा में ठगों ने सीआइएसएफ अधिकारी बनकर महिला से 4.87 लाख ठगे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। घर किराये पर लेने के बहाने सीआइएसएफ अधिकारी बनकर जालसाजों ने एक महिला के साथ चार लाख 86 हजार 997 रुपये की ठगी कर ली। आठ बार में खाते में रकम डलवाई गई। पैसे ट्रांसफर होने के बाद जालसाजों ने मोबाइल बंद कर लिया। महिला की शिकायत पर सेक्टर-24 थाने की पुलिस ने दीपक पंवार नामक जालसाज के खिलाफ आइटी एक्ट की धारा में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

थाना सेक्टर-24 के प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार ने बताया कि सेक्टर-34 स्थित हिमगिरि अपार्टमेंट में रहने वाली तनुजा ने थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है कि उन्होंने अपना घर किराए पर देने के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट डाला था। सोशल मीडिया पर पोस्ट देखकर दीपक पंवार ने उसके पास कॉल की और उसका घर किराये पर लेने को कहा। उसने खुद को सीआइएसएफ का अधिकारी बताया। दो साल के लिए घर किराये पर लेने के लिए कहा। सबूत के तौर पर उसने पहचान पत्र और आधार कार्ड सहित अन्य दस्तावेज भी भेजे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सौदा तय होने के बाद जालसाज ने महिला से कहा कि वह अपना परिवार लेकर नोएडा आ रहा है, रास्ते में उसे कुछ पैसे की आवश्यकता पड़ गई है। सेना के खाते से रकम अभी निकल नहीं रही है। उसने महिला से 80 हजार रुपये ट्रांसफर करने को कहा और शाम पांच बजे के बाद किराये के साथ उधार की रकम भी वापस करने की भी बात कही। महिला ने उसकी बातों पर विश्वास कर लिया और उसके बताए गए खाते में रकम ट्रांसफर कर दी। इसके बाद जालसाज ने एक रुपये ट्रांसफर करते हुए कहा कि महिला के द्वारा भेजी गई रकम अभी तक नहीं पहुंची है।

महिला को लगा कि हो सकता है रकम न पहुंची हो, ऐसे में उसने दोबारा पैसे भेज दिए। तीसरी बार जालसाज ने एक दूसरा अकाउंट नंबर भेजा और उस पर रकम ट्रांसफर करने की बात कही। महिला को ट्रांजेक्शन फेल का फर्जी मैसेज भेजकर उसने आठ बार में कुल चार लाख 87 हजार रुपये की रकम ट्रांसफर करवा ली। मोबाइल पर पैसे कटने का मैसेज आने पर महिला को ठगी की जानकारी हुई। इसके बाद जब महिला ने संबंधित व्यक्ति के मोबाइल पर कॉल की तो वह बंद मिला। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय