Saturday, May 18, 2024

नोएडा में मदद के बहाने एटीएम बूथ में बदल देते थे कार्ड, दो जालसाज गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। मदद के बहाने एटीएम बूथ के अंदर ग्राहकों का कार्ड बदलकर खाते से रकम निकालने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए सेक्टर-63 थाने की पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से चोरी किए गए 38 एटीएम कार्ड, एक तमंचा, एक कारतूस, एक चाकू एवं घटना में इस्तेमाल हुआ ऑटो रिक्शा बरामद हुआ है।

थाना सेक्टर 63 के प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार मान ने बताया कि एफएनजी सर्विस रोड बहलोलपुर से सैफ अली  तथा मोहम्मद बिलाल को गिरफ्तार किया गया है। थाना प्नेरभारी ने बताया कि पकड़े गए शातिर भोले- भाले लोगों के साथ एटीएम में जाकर पैसा निकालने के बहाने उनका पिन नम्बर देखकर धोखाधड़ी कर एटीएम से पैसे निकाल लेते थे। इसके अलावा वह एटीएम कार्ड चोरी कर उनके खाते से पैसे निकाल लेते हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आरोपियों द्वारा चाकू दिखाकर लूटपाट भी की जाती है। पकड़े गए बदमाशों के खिलाफ गाजियाबाद के साहिबाबाद, लिंक रोड थाना और नोएडा के थाना सेक्टर 63 में कई मुकदमे दर्ज हैं। बीते दिनों ही शातिरों ने बहलोलपुर स्थित एटीएम बूथ में मदद के बहाने एक महिला का कार्ड बदल लिया था और थोड़ी ही देर बाद आरोपियों ने खाते से 53 हजार रुपये निकाल लिए। पैसे कटने का मोबाइल पर मैसेज आने के बाद महिला को धोखाधड़ी की जानकारी हुई।

सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से आरोपियों की पहचान की गई थी। शातिरों ने नोएडा सहित एनसीआर के अन्य शहरों में इस प्रकार की करीब 50 घटनाएं बीते एक साल में की हैं। गिरोह में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय