Saturday, May 18, 2024

याकूब कुरैशी मीट फैक्ट्री से लिए गए 38 सैंपल आज किए रिलीज, सात नमूने नष्ट

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी कि हापुड़ रोड स्थित मीट फैक्टरी अल-फही मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड पर 31 मार्च को अवैध संचालन की सूचना पर पुलिस प्रशासन खाद्य विभाग की टीम ने छापेमारी की थी। जिसमें पुलिस को फैक्टरी संचालित मिली थी और भारी मात्रा में मीट भी मौके पर मिला था। मीट के 38 सैंपल को मंगलवार को रिलीज कर दिया गया। इनमें से सात नमूनों को नष्ट कर दिया गया।

बता दें कि इस मामले में पुलिस ने हाजी याकूब कुरैशी उसकी पत्नी संजीदा बेगम बेटा इमरान व फिरोज सहित 17 लोगों को नामजद किया था। बाद में पुलिस ने हाजी याकूब उसकी पत्नी व दोनों बेटे सहित सात लोगों को गैंगस्टर के तहत भी निरुद्ध किया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पहली जांच में मीट गलत पाया गया। बाद में हाजी याकूब पक्ष ने न्यायालय से फिर से मीट के जांच की मांग की। जिसमें 98 नमूनों में से 53 नमूनों का मीट सही में मानव के खाने योग्य मिला था। वहीं 38 नमूनों का मीट ऐसा था जिसमें मानक पूरे नहीं थे। वहीं 7 नमूनों का मीट किसी भी प्रयोग के लिए सही नहीं था।

न्यायालय के आदेश पर 27 फरवरी 2023 को पुलिस प्रशासन खाद्य विभाग एमडीए की टीम के नेतृत्व में 53 नमूनों का मीट पहले ही रिलीज कर दिया था। वहीं मंगलवार को न्यायालय के आदेश पर एक बार फिर सीईओ किठौर रूपाली राय के नेतृत्व में खरखौदा किठौर थाना पुलिस प्रदूषण विभाग एमडीए खाद्य विभाग बांट-माप-तोल व राजस्व विभाग की टीम के साथ 7 नमूनों के मीट को नष्ट कराया गया तथा मानक रहित 38 नमूनों का मीट रिलीज किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय